Create
Notifications

"श्रीलंका को इस बात का पछतावा हो रहा होगा कि उन्होंने एक अतिरिक्त स्पिनर नहीं खिलाया" - पहले दिन के खेल के बाद आई बड़ी प्रतिक्रिया 

श्रीलंका ने एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाया
श्रीलंका ने एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाया
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का मानना है कि शायद श्रीलंकाई टीम ने मोहाली (IND vs SL) की पिच को पढ़ने में गलती कर दी है और इसी वजह से उन्होंने लसिथ एम्बुलदेनिया के रूप में एकमात्र स्पिनर खिलाया है। मेहमान टीम के पास कई ऐसे ऑलराउंडर हैं जो स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं लेकिन कार्तिक के मुताबिक उन्हें एक अतिरिक्त स्पिनर खिलाने की जरूरत थी।

मोहाली टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के लिए बाएं हाथ के स्पिनर एम्बुलदेनिया सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने मयंक अग्रवाल (33) और विराट कोहली (45) के रूप में दो सफलताएं हासिल की।

क्रिकबज पर श्रीलंका की पिच पढ़ने में हुई गलती के बारे में बात करते हुए कार्तिक ने कहा,

मुझे लगता है कि श्रीलंका को इस बात का पछतावा होगा कि उन्होंने एक अतिरिक्त स्पिनर नहीं खिलाया। अन्यथा, वे इतनी जल्दी स्पिन के 15 ओवर नहीं फेंकते। उन्हें एहसास हुआ कि यह एक अलग विकेट था।

भारत ने एक अधिक स्पिनर खिलाया है - दिनेश कार्तिक

श्रीलंका के लिए एक स्पिनर की कमी बताने वाले दिनेश कार्तिक का मानना है कि भारतीय टीम ने मोहाली में एक अधिक स्पिनर खिलाया है। भारत ने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ जयंत यादव को भी प्लेइंग XI में शामिल किया है।

कार्तिक के मुताबिक पिच उतनी खराब नहीं होगी और दो स्पिनर काफी थे। उन्होंने कहा,

विकेट मुख्य रूप से हमारे स्पिनरों को ध्यान में रख कर बनाया गया है। मुझे लगता है कि श्रीलंका निश्चित रूप से एक स्पिनर से चूक गया। मुझे लगता है कि भारत ने एक अधिक खिलाया है लेकिन एक कम होने के बजाय एक अतिरिक्त होना ठीक है।

भारत ने मोहाली टेस्ट के पहले दिन ऋषभ पंत (96) और हनुमा विहारी (58) की शानदार पारियों की मदद से भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 357/6 का स्कोर बना लिया था। क्रीज़ पर जडेजा 45 और अश्विन 10 रन बनाकर मौजूद थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...