Create
Notifications

"मुझे आज भी वो दिन याद है, जब वह भारतीय टेस्ट टीम के लिए चुने गए थे"- सौवें टेस्ट से पहले विराट कोहली के बचपन के कोच की आई प्रतिक्रिया 

राजकुमार शर्मा अपने शिष्य विराट कोहली के साथ
राजकुमार शर्मा अपने शिष्य विराट कोहली के साथ
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए शुक्रवार को बहुत ही खास दिन होने वाला है। उससे पहले विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) की प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने उस दिन को याद किया जब विराट पहली बार टेस्ट टीम में चुने गए थे।

भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को मोहाली में होने वाला टेस्ट विराट के करियर का सौवां टेस्ट होगा। इस तरह कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले 12वें भारतीय बन जाएंगे।

एएनआई से बात करते हुए राजकुमार ने कहा,

मुझे आज भी वह दिन याद है जब विराट पहली बार मेरी पूर्वी दिल्ली क्रिकेट अकादमी में आए थे। वह एक नटखट लड़का था जो बहुत उत्साही और खेलने के लिए उत्सुक था। उसे कोचिंग देते समय मैंने महसूस किया कि उसमें काफी संभावनाएं हैं और वह दूसरों से अलग है। मुझे आज भी जून 2011 का वह दिन याद है जब उन्होंने मुझे फोन किया और कहा कि उनका भारतीय टेस्ट टीम के लिए चयन हो गया है। यह बहुत ही भावुक क्षण था और हमने एक-दूसरे को गले लगाया और अब आखिरकार वह अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे।

उन्होंने आगे कहा,

यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है क्योंकि मेरा एक शिष्य भारत के लिए अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहा होगा। मैं उन्हें उनके आगामी मैचों के लिए भी शुभकामनाएं देता हूं।
विराट कोहली मोहाली में खेलेंगे सौवां टेस्ट
विराट कोहली मोहाली में खेलेंगे सौवां टेस्ट

आपको बता दें कि विराट कोहली का 100वां टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर खेला जाना तय था लेकिन उस सीरीज के दौरान वह एक मैच नहीं खेल पाए थे। इसी वजह से अब भारत में उन्हें मोहाली के मैदान में यह उपलब्धि हासिल करने का मौका मिला है। इस मैच के लिए बीसीसीआई की तरफ से 50% दर्शकों को आने की अनुमति मिली है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...