Create
Notifications

राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को क्‍या कहा था, दिग्‍गज क्रिकेटर ने किया खुलासा

राहुल द्रविड़ ने रवि शास्‍त्री की गैरमौजूदगी में हेड कोच की भूमिका निभाई
राहुल द्रविड़ ने रवि शास्‍त्री की गैरमौजूदगी में हेड कोच की भूमिका निभाई
Vivek Goel
FEATURED WRITER

टीम इंडिया (India Cricket team) ने इस साल जुलाई में श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) का दौरा किया था, जहां शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नेतृत्‍व में उसने तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली थी। हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) तब प्रमुख भारतीय टीम के साथ इंग्‍लैंड में थे, तो उनकी गैरमौजूदगी में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने श्रीलंका दौरे पर हेड कोच की भूमिका अदा की थी।

भारतीय टीम ने राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में अच्‍छा प्रदर्शन किया और वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। हालांकि, टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारतीय टीम के बड़ी संख्‍या में खिलाड़ी एकांतवास हुए, जहां उसे 1-2 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

श्रीलंका दौरे पर गए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने राहुल द्रविड़ के साथ काम करने के अनुभव को साझा किया। कुमार को श्रीलंका दौरे पर टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया था। कुमार ने दौरे पर अच्‍छा प्रदर्शन करके प्रभावित किया।

हाल ही में राइडर्स पोडकास्‍ट में वीवीएस लक्ष्‍मण ने भुवनेश्‍वर कुमार से राहुल द्रविड़ के साथ काम करने के अनुभव को साझा करने को कहा। तेज गेंदबाज ने जवाब दिया, 'वो अच्‍छा अनुभव था।'

भुवी ने कहा, 'मेरा उनके साथ काम करने को लेकर आगे भी ध्‍यान है। हमें पता है कि वह कितने शांत हैं और किस तरह काम करते हैं। जब वो हमें कोचिंग दे रहे थे, तो वैसे ही थे। वो ऐसे हैं, जो डिटेल्‍स पर ध्‍यान देते हैं। वो अपनी तरफ से सभी चीजें परफेक्‍ट रखना चाहते हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मुझे राहुल द्रविड़ की कही एक बात बहुत अच्‍छी लगी। वो ये कि जीते चाहे हारे, हम वैसे ही रहेंगे। अगर आप जीते तो मैं ज्‍यादा सराहना नहीं करूंगा। अगर आप हारे तो मैं ज्‍यादा आलोचना नहीं करूंगा। जैसा कि मैंने कहा कि वो बहुत शांत हैं। मुझे उनके साथ काम करके मजा आया।'

एनसीए अध्‍यक्ष पद के लिए राहुल द्रविड़ ने दोबारा किया आवेदन

राहुल द्रविड़ भारत में युवा प्रतिभाओं को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कई मौजूदा स्‍टार अपनी सफलता का श्रेय राहुल द्रविड़ को देते हैं। हालांकि, राहुल द्रविड़ इस समय हेड कोच की भूमिका निभाना नहीं चाहते हैं।

रिपोर्ट्स हैं कि राहुल द्रविड़ ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी के अध्‍यक्ष पद के लिए दोबारा आवेदन किया है। खबर तो ये भी है कि राहुल द्रविड़ जैसे स्‍तरीय व्‍यक्ति ने इस पद के लिए दोबारा आवेदन किया है तो कोई और आवेदन करने का मन नहीं बना पा रहा है। इसके कारण बीसीसीआई ने तारीख में भी फेरबदल किया था।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now