Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कुलदीप यादव की वापसी पर खुशी जताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

कुलदीप यादव की काफी समय बाद टीम में वापसी हुई है
कुलदीप यादव की काफी समय बाद टीम में वापसी हुई है

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs WI) के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में कई हैरान करने वाले नाम थे और उन्हीं में से एक नाम चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का था। कई दिग्गज कुलदीप की वापसी से खुश नजर आये और इस क्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का नाम भी शामिल है। अगरकर ने कुलदीप की वापसी पर ख़ुशी जताई और उनका मानना है कि यह गेंदबाज इस प्रारूप में अहम भूमिका निभा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के हार के बाद टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। गेंदबाजी विभाग में कुलदीप यादव के अलावा रवि बिश्नोई और आवेश खान को भी मौका दिया गया है। वहीं वॉशिंगटन सुंदर की भी वापसी हुई है।

स्टार स्पोर्ट्स शो गेम प्लान पर चर्चा के दौरान, अजीत अगरकर से पूछा गया कि क्या प्रोटियाज के खिलाफ 3-0 की हार के बाद भारतीय गेंदबाजी विभाग में अपेक्षित बदलाव किए गए हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर प्रयास किया गया है। काफी बदलाव हुए हैं, अलग गेंदबाज हैं। व्यक्तिगत रूप से कुलदीप यादव की वापसी से खुश हूं। 50 ओवर के प्रारूप में वह अहम भूमिका निभा सकता है क्योंकि अच्छी लय होने पर वह बीच के ओवरों में विकेट निकालने की काबिलियत रखता है।

पूर्व खिलाड़ी ने यह भी कहा कि भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का बैकअप तैयार करने की जरूरत है। अगरकर ने कहा,

निश्चित रूप से, तेज गेंदबाजी में हमारे पास बुमराह और शमी हैं, हम नहीं जानते कि फिटनेस और फॉर्म एक से डेढ़ साल में कैसा होगा, लेकिन हमें इस समय बैकअप की जरूरत है।

उम्मीद है कि दीपक चाहर को तीनों मैच खेलने का मौका मिलेगा - अजीत अगरकर

दीपक चाहर पर बड़ी जिम्मेदारी होगी
दीपक चाहर पर बड़ी जिम्मेदारी होगी

अजीत अगरकर ने उम्मीद जताई है कि भुवनेश्वर कुमार के खराब प्रदर्शन के बाद दीपक चाहर को आगामी वनडे सीरीज के तीनों मैच में मौका मिलेगा। उन्होंने कहा,

हमने भुवनेश्वर कुमार को देखा, उनकी फॉर्म थोड़ी ऊपर-नीचे थी। उम्मीद है कि दीपक चाहर को इस सीरीज में तीनों मैच खेलने का मौका मिलेगा और आप खिलाड़ियों को जितने ज्यादा मौके देंगे, आपको पता चलेगा कि आपकी योजना में कौन फिट बैठता है।

अगरकर ने यह भी कहा कि प्रत्येक गेंदबाज को कितने मौके दिए जाते हैं, इससे अगले साल होने वर्ल्ड कप की टीम को तैयार करने के लिए आसानी होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment