Create
Notifications

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में जबरदस्‍त गेंदबाजी के बाद भुवनेश्‍वर कुमार ने अपनी रणनीति का किया खुलासा

भुवनेश्‍वर कुमार ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार गेंदबाजी की
भुवनेश्‍वर कुमार ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार गेंदबाजी की
Vivek Goel

तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच (IND vs WI) में बेहतरीन गेंदबाजी की और भारत (India Cricket team) को 8 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

भुवी ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने कोटे के चार ओवर किए, जिसमें 29 रन देकर निकोलस पूरन का अहम विकेट लिया। भुवी ने 19वें ओवर में शानदार प्रदर्शन करके मैच का पासा पलटा था।

वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 29 रन की जरूरत थी। भुवनेश्‍वर कुमार ने पारी का 19वां ओवर डाला। उन्‍होंने इस ओवर में केवल 4 रन दिए और ए‍क विकेट लिया। आखिरी ओवर में वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 25 रन की जरूरत थी। मगर वह 16 रन बना पाई और मुकाबले के साथ-साथ सीरीज गंवा बैठी।

मैच के बाद भुवनेश्‍वर कुमार ने अपनी रणनीति का खुलासा किया। भुवनेश्‍वर कुमार ने कहा, 'मैदान पर हल्‍की ओस थी, लेकिन हम किसी तरह गेंद पर ग्रिप बनाने में कामयाब हुए। पॉवेल बहुत तेज शॉट जमा रहे थे, मानो 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद को भज रहे हो। हमने कुछ धीमी गति की गेंदें डालने की कोशिश की, जिस पर ग्रिप बनी। दीपक चाहर ने भी प्रयास किया था, लेकिन उसकी गेंद पर ग्रिप नहीं बन पाई थी। धीमी गति की गेंद डालना पिच पर निर्भर करता है।'

भुवनेश्‍वर कुमार ने आगे कहा, 'वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी इतने मजबूत हैं कि आप इन्‍हें पता नहीं चलने दे कि गेंद कहां डालने जा रहे हैं। अभी मेरा शरीर अच्‍छा महसूस कर रहा है।'

याद दिला दें कि टीम इंडिया ने शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेले गए रोमांचक दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्‍टइंडीज को 8 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 186/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 178/3 का स्‍कोर बना सकी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...