Create

खराब दौर से गुजर रहे विराट कोहली को मिला समर्थन, विक्रम राठौर का आया बड़ा बयान

विराट कोहली वनडे सीरीज के दौरान नाकाम रहे थे
विराट कोहली वनडे सीरीज के दौरान नाकाम रहे थे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से पिछले काफी समय से शतक का इंतजार है। अपने इंटरनेशनल करियर में 70 शतक लगा चुके विराट कोहली के बल्ले से पिछले करीब 2 साल से भी ज्यादा समय से शतक नहीं निकल सका है। विराट कोहली के बल्ले से सैकड़े का बहुत ही बेसब्री से इंतजार हो रहा है। हाल ही में वेस्टइंडीज के के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs WI) में कोहली अर्धशतक भी नहीं लगा पाए। ऐसे में विराट कोहली की फॉर्म को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं, लेकिन भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर नहीं मानते हैं कि विराट कोहली का खराब फॉर्म है। विक्रम राठौर को पूरा भरोसा है कि विराट कोहली जल्द ही एक बड़ी पारी खेलने वाले हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम विंडीज के खिलाफ शुक्रवार से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है। कोलकाता में होने वाली इस टी20 सीरीज से ठीक पहले विक्रम राठौर ने मीडिया से बात की।

वनडे सीरीज के दौरान विराट के बल्ले से 3 पारियों में महज 26 रन बनाये और लम्बे समय के बाद कोई सीरीज उनके लिए इतनी खराब रही।

विराट को लेकर राठौर ने कहा कि वह नेट्स में अच्छा कर रहे हैं और परेशानी की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता कि वह एक बुरे दौर से गुजर रहे हैं। मैं समझता हूं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ (वनडे में) उनकी खराब सीरीज थी, लेकिन इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई।

बल्लेबाजी कोच को पूरी उम्मीद है कि विराट कोहली टी20 सीरीज में ही फॉर्म में वापसी कर लेंगे। राठौर ने आगे कहा,

वह नेट्स में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और वह जिस तरह की तैयारी कर रहा है। हम इंतजार कर रहे हैं कि इन पारियों में से कोई पारी में रन आएंगे।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर विक्रम राठौर ने जताया विश्वास

इसके बाद विक्रम रठौड़ ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा,

हमारे पास जो बल्लेबाजी है, उससे मुझे नहीं लगता कि हमें कोई समस्या है। हमारे सभी बल्लेबाज उन परिस्थितियों में अच्छी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। बेशक, फिलहाल यही फोकस है। हम ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप की दिशा में काम कर रहे हैं...दुर्भाग्य से हम इस समय चोटों से थोड़ा संघर्ष कर रहे हैं, कुछ लोग बाहर हैं।

उन्होंने आगे कहा,

जब तक हमारे पास हर कोई उपलब्ध नहीं है, यह सुनिश्चित करना मुश्किल है कि उनकी भूमिका क्या होगी। लेकिन अभी तक हमारा ध्यान ऑस्ट्रेलिया पर ही है और हम उसी के मुताबिक तैयारी कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment