Create
Notifications

राहुल द्रविड़ को स्पिन गेंद डालते देख हरभजन सिंह ने दी अहम सलाह

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के अभ्‍यास सत्र के दौरान ऑफ स्पिन गेंदबाजी की
राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के अभ्‍यास सत्र के दौरान ऑफ स्पिन गेंदबाजी की
Vivek Goel

बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को भारतीय टीम (India Cricket team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के दो फोटो शेयर किए, जिसमें वो वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट्स पर ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए नजर आए।

भारतीय टीम ने आसानी से पहला वनडे जीता और बुधवार को उसकी कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी। पूर्व भारतीय स्पिनर और राहुल द्रविड़ के पूर्व टीम साथी हरभजन सिंह ने फोटोज पर ध्‍यान दिया और मजाकिया लहजे में हेड कोच को सलाह दे डाली।

हरभजन सिंह ने मुंह के बाहर जुबां निकालने वाली स्‍माइली दिखाते हुए ट्वीट किया, 'ग्रिप बहुत ज्यादा वाइड है जैम। जितना आप चाहोगे, गेंद उतनी स्पिन नहीं होगी।'

Grip is too wide jam .. won’t be able to spin as much you like 😋 twitter.com/bcci/status/14…

बीसीसीआई ने दरअसल इस पोस्‍ट के साथ लिखा था, 'अनिल कुंबले के 74/10 की 23वीं सालगिरह का जश्‍न मनाते हुए। द्रविड़ के पूर्व भारतीय टीम साथी और स्पिन लीजेंड अनिल कुंबले के लिए सम्‍मान की बात थी कि 23 साल पहले उन्‍होंने एक पारी में सभी 10 विकेट लिए थे।'

अब तक केवल तीन ही क्रिकेटर्स एक पारी में 10 विकेट लेने की दुर्लभ उपलब्धि हासिल कर सके हैं। इनके नाम हैं- जिम लेकर, अनिल कुंबले और ऐजाज पटेल। इंग्‍लैंड के जिम लेकर सबसे पहले एक पारी में 10 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज थे, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 1956 में यह कमाल किया था।

कुंबले के बाद पिछले साल न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल ने भारत के खिलाफ मुंबई में एक पारी में सभी 10 विकेट लेने का कमाल किया था। साथ ही एक पारी में 10 विकेट लेने वाले अब तक तीनों स्पिनर्स ही हैं।

1999 के उस मैच की बात करें तो पाकिस्‍तान की टीम 420 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। ओपनर्स शाहिद अफरीदी और सईद अनवर ने 101 रन की साझेदारी करके मेहमान टीम को शानदार शुरूआत दिलाई थी। 25वें ओवर में कुंबले ने अफरीदी को विकेटकीपर मोंगिया के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

अगली ही गेंद पर कुंबले ने ऐजाज अहमद को आउट किया। इसके बाद पारी के 29वें ओवर में दिग्‍गज स्पिनर ने दो गेंदों के अंतर में इंजमाम उल हक और मोहम्‍मद यूसुफ को आउट किया। इन दो विकेट ने मैच का परिणाम बदला और भारत ने आगे चलकर मैच जीता व सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...