Create

"यदि आप वेस्टइंडीज टी20 क्रिकेट को फॉलो कर रहे हैं तो हमारे खिलाड़ी लगातार सुधार कर रहे हैं" - कैरेबियाई खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

रोवमन पॉवेल ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया
रोवमन पॉवेल ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया

वेस्टइंडीज के मिडिल आर्डर के बल्लेबाज रोवमन पॉवेल (Rovman Powell) ने कहा है कि पिछली सीरीज के बाद से उन्होंने कुछ एरियाज में सुधार किया है लेकिन उन्हें अभी भी काफी सुधार करने की जरुरत है।

पॉवेल ने कोलकाता में भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 36 गेंद में नाबाद 68 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के लगाए। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए थे और टीम 8 रन से मैच हार गयी। पॉवेल का मानना है कि हमने 15 रन ज्यादा दे दिए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ने वाले पॉवेल ने शुक्रवार को भी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने निकोलस पूरन के साथ 60 गेंदों में 100 रन की भी साझेदारी की थी।

पॉवेल ने माना कि वेस्टइंडीज टी20 क्रिकेट में सुधार कर रही है। उनका मानना है कि टीम को फील्डिंग में अभी काफी सुधार करना होगा।

क्रिकबज के हवाले से पॉवेल ने कहा,

यदि आप वेस्टइंडीज टी20 क्रिकेट को फॉलो कर रहे हैं, तो उन्हें पता होगा कि खिलाड़ी सुधार कर रहे हैं। पिछली सीरीज की तुलना में इस सीरीज में खिलाड़ियों ने सुधार किया है। हम साझेदारियां निभा रहे हैं और यदि हम ऐसा लगातार करते रहे, हम हारने से ज्यादा जीतेंगे। हमने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अच्छी फील्डिंग नहीं की।
हम भारत को 15 रन और कम बनाने से रोक सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और हमें हार का सामना करना पड़ा। हम वर्ल्ड कप के लिए धीरे-धीरे टीम बिल्ड कर रहे है और सीरीज दर सीरीज सुधार करते रहना जरुरी है।

हमारी प्लानिंग मैच को अंत तक ले जानें की थी - रोवमन पॉवेल

रोवमन पॉवेल ने बताया कि पूरन के साथ उनकी प्लानिंग मैच को अंत तक ले जाने की थी, जिसके लिए एक बड़ी साझेदारी की आवश्यकता थी। हालांकि, वह चाहते थे कि टीम जीते और सीरीज बराबरी पर आ जाए तीसरा मैच सीरीज के लिए निर्णायक हो।

पॉवेल ने कहा,

यह बहुत आसान था कि हमें अंत तक मैच ले जाना था। हमें उस समय सौ रन से ज्यादा की साझेदारी करने की आवश्यकता थी। हमें खुद का समर्थन करना था और जो भी गेंदबाज हमारे सामने था उसे निशाना बनाने के बारे में सोचा था। हमने काफी कोशिश की लेकिन हम जीत नहीं पाए। हमारे लिए 1-1 से सीरीज बराबर करना जरुरी था ताकि फाइनल मैच सीरीज का निर्णायक मैच हो।

वेस्टइंडीज अभी भी इस दौरे पर अपनी पहली जीत की तलाश कर रही है क्योंकि भारत ने टी20 सीरीज पर कब्ज़ा करने से पहले वनडे सीरीज भी 3-0 से जीत ली थी। तीसरा टी20 मैच 20 फरवरी को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment