Create
Notifications

"विराट कोहली जब रन बनाते हैं तो भारतीय टीम ज्यादा मजबूत नजर आती है" - पूर्व खिलाड़ी की आई प्रतिक्रिया 

विराट कोहली का बल्ला काफी समय से खामोश है
विराट कोहली का बल्ला काफी समय से खामोश है
Prashant Kumar
visit

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जब विराट लगातार रन बनाते हैं तो भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आती है।

खेलनीति यूट्यूब चैनल पर सबा करीम ने जिक्र किया कि किस तरह टी20 क्रिकेट में अच्छा स्ट्राइक रेट बनाये रखने के लिए विराट ने कट और स्वीप शॉट को अपनी बल्लेबाजी में शामिल किया।

54 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि विराट पावर हिटर नहीं हैं और उन्हें पावरप्ले के बाद स्कोरबोर्ड को चलाये रखने के लिए इन शॉट्स को खेलने की जरूरत है। उन्होंने अपनी बात को विस्तार से समझाते हुए कहा,

विराट कोहली ने कट और स्वीप जैसे शॉट जोड़े हैं, क्योंकि वह टी20 में अपनी स्ट्राइक रेट में सुधार करना चाहते हैं। वह पावर-हिटर नहीं है, और इसलिए ऐसे स्ट्रोक पर भरोसा करने की जरूरत है। उसे अब रन बनाने की जरूरत है। जब वह रन बनाता है तो भारतीय टीम काफी मजबूत दिखती है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में विराट कोहली कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 13 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए। आगामी मैचों में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ऋषभ पंत को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शन में बदलना होगा - सबा करीम

ऋषभ पंत छोटे प्रारूप में अभी ज्यादा सफल नहीं हुए हैं
ऋषभ पंत छोटे प्रारूप में अभी ज्यादा सफल नहीं हुए हैं

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी कल खेले गए टी20 मैच में प्रभावशाली प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और महज 8 रन बनाकर आउट हो गए।

सबा करीम का मानना है कि पंत को नंबर 4 का स्थान पक्का करने के लिए रन बनाने होंगे और उन्होंने अपनी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऐसा किया है। उनके मुताबिक यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता हासिल कर सकता है, अगर वह अपनी एप्रोच में स्पष्टता दिखाए। करीम ने आगे कहा,

दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत ने चौथे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। मेरा मानना है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उस मुकाम पर उतनी ही सफलता हासिल कर सकता है।
एप्रोच में स्पष्टता की आवश्यकता है, नहीं तो निरंतर होना मुश्किल हो जाता है। पंत के मामले में भी ऐसा ही हो रहा है। उसके पास प्रतिभा और क्षमता है, लेकिन उसे प्रदर्शन में बदलने के लिए स्पष्टता की आवश्यकता है।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now