भारतीय टीम में विराट कोहली की भूमिका को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

विराट कोहली पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे
विराट कोहली पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे

विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब से कप्तानी छोड़ी या हटाए गए हैं, तब से टीम में उनकी भूमिका को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस बीच पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) की भी प्रतिक्रिया आई है। पठान के मुताबिक कप्तान न होने के बावजूद विराट की लीडर की भूमिका में कोई बदलाव नहीं आएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली पहली बार नए कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेंगे। आपको बता दें कि चयनकर्ताओं ने टी20 कप्तानी के छोड़ने के फैसले के बाद विराट को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित को कप्तान बनाया था।

पठान का मानना है कि दोनों दिग्गज खिलाड़ी साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

द हिन्दू से बात करते हुए बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने कहा,

वह कप्तान नहीं है, लेकिन जब तक वह टीम में है, वह एक लीडर है। वह नए कप्तान को सही काम करने में मदद करेंगे।

उसने टीम के फिटनेस स्तर को ऊपर उठाया - इरफ़ान पठान

पूर्व ऑलराउंडर ने विराट कोहली को भारत का अब तक का सबसे महान टेस्ट कप्तान करार दिया, उन्होंने परिणामों के कारण, नहीं, बल्कि उनके द्वारा भेजे गए संदेश के आधार पर यह बात कही। अपनी बात को जारी रखते हुए पठान ने कहा,

उन्होंने सही संदेश भेजा और टीम की फिटनेस को अलग स्तर पर ले गए आगे जाकर, मुझे यकीन है कि वह दूसरों की मदद करेगा, खासकर रोहित शर्मा की। हर कप्तान अनोखे अंदाज में योगदान देता है। कोहली में एनर्जी थी, रोहित आपको शांति देगा।

पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा पहली बार वनडे टीम में भारत की कमान संभालेंगे। इससे पहली वह कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर चुके हैं और टीम को सफलता भी दिलाई थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 6 फरवरी से करेगी और सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद में खेले जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar