भारतीय टीम में प्रमुख बल्लेबाज शामिल, बड़ी वजह से लिया गया फैसला

मयंक अग्रवाल की वनडे टीम में वापसी हुई है
मयंक अग्रवाल की वनडे टीम में वापसी हुई है

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज (IND vs WI) से पहले भारतीय टीम के कैम्प में कोरोना ने दस्तक दे दी और टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों समेत कुछ सपोर्ट स्टाफ पॉजिटिव पाए गए। खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय टीम ने टेस्ट टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को स्क्वॉड में शामिल किया है। मयंक हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के स्क्वॉड में शामिल तीन प्रमुख खिलाड़ी शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर तथा स्टैंडबाई खिलाड़ी नवदीप सैनी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी वजह से बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल को तुरंत टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया। उम्मीद जताई जा रही है कि पहले मैच में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में हमें मयंक ही पारी की शुरुआत करते दिख सकते हैं।

बीसीसीआई ने मीडिया रिलीज में कहा,

भारतीय सीनियर चयन समिति ने सात सदस्यों, जिसमें टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी (सीनियर पुरुष) शामिल हैं, जो आरटी-पीसीआर परीक्षण के तीन दौर के बाद कोविड -19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद, मयंक अग्रवाल को भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल किया है।

सभी पॉजिटिव पाए गए सदस्यों की मेडिकल टीम देखभाल कर रही है और सभी खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं।

कोरोना की वजह से केवल दो शहरों में होंगे मुकाबले

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के मुकाबले अलग-अलग स्थानों पर खेले जाने थे लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए वेन्यू कम करने का निर्णय लिया गया। बीसीसीआई की टूर एंड फिक्चर समिति ने बोर्ड को सुझाव दिया था जिसे मानते हुए वेन्यू कम किये गए। इससे खिलाड़ियों को ट्रेवल नहीं करना पड़ेगा और कोरोना से बचाव में भी सहायता मिलेगी।

वनडे सीरीज का आयोजन 6 फरवरी से 11 फरवरी के बीच अहमदाबाद में होगा, जहाँ दर्शकों को अनुमति नहीं होगी। वहीं टी20 सीरीज के मुकाबले कोलकाता में 16 फरवरी से 20 फरवरी के बीच खेले जाएंगे और 75 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar