Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज को इशान किशन के लिए बड़ा मौका बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

इशान किशन को वनडे स्क्वाड में भी शामिल कर लिया गया है
इशान किशन को वनडे स्क्वाड में भी शामिल कर लिया गया है
Prashant Kumar

भारतीय कैंप में कोरोना की दस्तक के कारण कई खिलाड़ियों के वनडे सीरीज (IND vs WI) खेलने पर संशय बना हुआ है। हालांकि उनकी जगह शामिल किये गए दूसरे खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का यह एक बड़ा मौका है और कुछ ऐसा ही मौका बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) के पास भी है, जिन्हें टी20 टीम से वनडे टीम में भी ड्राफ्ट कर लिया गया है। इशान किशन के शामिल किये जाने के बाद पूर्व भारतीय रीतिन्दर सिंह सोढ़ी की भी प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने इस सीरीज को टीम में जगह पक्की करने के लिए एक बड़ा मौका बताया है।

किशन को टी20 सीरीज के लिए ही केवल चुना गया था लेकिन शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद, उन्हें वनडे स्क्वाड में शामिल किया गया।

कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पहले वनडे रोहित शर्मा के साथ दूसरे ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल की जगह इशान किशन को मौका मिल सकता है। इन्हीं रिपोर्ट्स पर चर्चा करते हुए इंडिया न्यूज़ पर रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने कहा,

इशान किशन को भी मौका दिया जा रहा है क्योंकि उन्होंने खुद को साबित किया है। वह आक्रामक खिलाड़ी हैं, उन्हें मौके मिले लेकिन अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए, लेकिन अब उन्हें फिर से ओपनिंग का मौका मिल रहा है। ऐसे मौके आपको अपने जीवन में बार-बार नहीं मिलते।

पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि अगर किशन आगामी वनडे सीरीज में अच्छा करते हैं तो फिर भारतीय टीम के लिए एक अच्छे विकल्प बन सकते हैं। उन्होंने कहा,

उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि वे वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग करेंगे। तो एक बड़ा मौका और अगर वह इसका इस्तेमाल करते हैं, तो हम रोहित शर्मा और इशान किशन को आगे विपक्ष टीमों की धज्जियां उड़ाते देख सकते हैं।

इशान ने भारत के लिए अभी केवल दो वनडे मैच खेले हैं। ये दोनों मैच उन्होंने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ भारत की दूसरे दर्जे की टीम के लिए खेले थे।

इशान किशन अपनी जगह पक्की करते हैं तो एक बड़ा बदलाव आएगा - रीतिन्दर सिंह सोढ़ी

इशान किशन आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं
इशान किशन आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं

सोढ़ी को लगता है कि अगर इशान किशन नियमित रूप से ओपन करते हैं तो शायद वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम का बैटिंग टेम्पलेट बदल जाए। पूर्व खिलाड़ी ने समझाते हुए कहा,

अगर इशान किशन अपनी जगह पक्की करते हैं तो बहुत बड़ा बदलाव आएगा क्योंकि रोहित शर्मा जानते हैं कि वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो पहले छह या दस ओवरों में, अपना दिन होने पर, पल भर में मैच को विपक्ष से दूर ले जाएगा।

41 वर्षीय ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि तेज ओपनिंग बल्लेबाज को अपना स्वाभाविक खेल खेलने की जरूरत है, लेकिन उन्हें अपने शॉट चयन में भी चतुर होना होगा। सोढ़ी ने कहा,

वह एक मैच विजेता है। लेकिन यह जानना जरूरी है कि कब बड़ा शॉट खेलना है और कब नहीं। हम बात करते हैं क्रिकेट सेंस की। इशान में प्रतिभा है, वह एक शानदार खिलाड़ी है लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि वह अपने मौके का कैसे इस्तेमाल करता है। उसे अपना स्वाभाविक खेल खेलना होगा लेकिन दिन के अंत में, मुझे लगता है कि यह उसके लिए एक बड़ा मौका है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 6 फरवरी से करेगी और सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद में खेले जायेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...