Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए बैकअप के रूप में दो युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में किया गया शामिल

शाहरुख़ खान और आर साई किशोर को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है
शाहरुख़ खान और आर साई किशोर को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज (IND vs WI) के लिए भारतीय टीम में तमिलनाडु के दो स्टार खिलाड़ी शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) और आर साई किशोर (R Sai Kishore) को बैकअप के रूप में टीम में शामिल किया गया है। रिपोर्ट्स की माने तो सीरीज के दौरान अगर कोई भारतीय खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आता है, तो यह दोनों खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे और 3 ही टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का आगाज 6 फरवरी से वनडे सीरीज के साथ होगा। कोरोना की वजह से पूरी सीरीज केवल दो वेन्यू में खेली जाएगी। अहमदाबाद में वनडे सीरीज तथा टी20 के मैच कोलकाता में खेले जाएंगे।

हाल ही में बीसीसीआई ने दोनों सीरीज के लिए टीम की घोषणा की थी लेकिन तमिलनाडु के इन दोनों खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नजर अंदाज कर दिया गया था। हालांकि टाइम्स ऑफ़ इंडिया के हवाले से एक सोर्स ने इन दोनों के शामिल किये जाने की पुष्टि की।

सोर्स ने कहा,

बीसीसीआई हर तरह से तैयार रहना चाहता है। तीसरी लहर अभी भी जारी है, बोर्ड कोई मौका नहीं लेना चाहता है और शाहरुख और साई किशोर को टीम में जोड़ा गया है। साई किशोर नेट्स पर भी अच्छे गेंदबाज साबित होंगे।

शाहरुख़ खान और साई किशोर ने हालिया घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में अपने अच्छे प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। शाहरुख़ ने कई मौकों पर तूफानी पारियां खेली, वहीँ किशोर ने भी गेंद के साथ काफी कंजूसी दिखाई और विकेट भी चटकाए।

तमिलनाडु जल्द ही शाहरुख़ खान और साई किशोर की रिप्लेसमेंट घोषित करेगा

तमिलनाडु के 3 खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर, शाहरुख़ खान और आर साई किशोर भारतीय टीम में साथ हैं। ऐसे में रणजी ट्रॉफी के स्क्वाड में हमें बदलाव देखने को मिल सकता है। हालांकि तमिलनाडु केवल शाहरुख़ और किशोर की ही रिप्लेसमेंट चुनेगा।

सोर्स ने कहा,

एक बार वेस्टइंडीज सीरीज खत्म हो जाएगी तो वॉशिंगटन उपलब्ध हो जायेगा। इसलिए मैनेजमेंट ने पहले दो मैच 19 खिलाड़ियों के साथ खेलना ठीक समझा। अब शाहरुख और साई दोनों के चुने जाने से टीम का संयोजन बदल सकता है। अगले दो दिनों में अंतिम फैसला लिया जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment