Create
Notifications

IND vs WI, दूसरा टी20: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी

वेस्टइंडीज की टीम निश्चित रूप से दबाव में रहेगी
वेस्टइंडीज की टीम निश्चित रूप से दबाव में रहेगी
Naveen Sharma
visit

भारतीय टीम (Indian Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम को पहले टी20 मुकाबले में हराते हुए बेहतरीन शुरुआत की और सीरीज में भी बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया ने हर विभाग में मेहमान टीम से बेहतर प्रदर्शन करते हुए मुकाबले को पूरी तरह से अपने नियंत्रण में रखा। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 18 फरवरी को कोलकाता में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम के ऊपर निश्चित रूप से इस मुकाबले में काफी दबाव रहने वाला है। वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद विंडीज को पहले टी20 में भी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम को अपने कुछ विभागों में सुधार की आवश्यकता है। वेस्टइंडीज की टीम के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी एक समस्या रही है, ऐसे में इस तरफ उनको खासा ध्यान देना होगा।

भारतीय टीम के लिए विराट कोहली पिछले मुकाबले में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे, ऐसे में उनसे इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि कोहली दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होते रहे हैं। उनमें फॉर्म की समस्या नज़र नहीं आ रही है। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की धाकड़ बल्लेबाजी के अलावा भारतीय टीम का गेंदबाजी विभाग भी सुदृढ़ दिखाई दे रहा है। जहाँ तक फेवरेट की बात है, तो भारतीय टीम यहाँ विंडीज से भारी है।

संभावित एकादश

India

ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल।

West Indies

ब्रैंडन किंग, काइल मैयर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रॉवमैन पॉवेल, किरोन पोलार्ड (कप्तान), रोस्टन चेज़, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसैन, ओडियन स्मिथ, फैबियन एलेन, शेल्डन कॉटरेल।

पिच और मौसम की जानकारी

कोलकाता के ईडन गार्डंस की पिच में गेंद थोड़ा फंसकर आता है। स्पिनरों के लिए यह मददगार हो सकती है लेकिन बल्लेबाज भी यहाँ रन प्राप्त कर सकते हैं। तेज गेंदबाजों के लिए धीमी गति का इस्तेमाल का मिश्रण एक बेहतरीन विकल्प कहा जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मुकाबले का सीधा प्रसारण शुक्रवार को शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकेगा। हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी मुकाबले को देखा जा सकेगा।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now