"विराट कोहली के रन टी20 सीरीज में अहम होंगे," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

विराट कोहली के बल्ले से रन आने की उम्मीद है
विराट कोहली के बल्ले से रन आने की उम्मीद है

भारत (India) के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा कि विराट कोहली (Virat kohli) अब टीम के कप्तान नहीं होने के बावजूद टी 20 आई में भारत के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाएंगे। कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की लीडरशिप में पहली बार विराट कोहली खेलेंगे।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में अजीत अगरकर ने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली के बारे में शीर्ष चीजों में से एक कप्तानी थी, उन्होंने अपने फॉर्म को खराब नहीं होने दिया। कभी-कभी अतिरिक्त दबाव से रन कम हो जाते हैं लेकिन उनके साथ नहीं हुआ जो एक कप्तान के रूप में उनकी महानता थी।

उन्होंने आगे कहा कि अब जब कप्तानी का दबाव खत्म हो गया है तो उनके लिए अभी भी एक भूमिका हो सकती है कि क्या वह थोड़ा और आक्रामक रूप से खेलेंगे या पूरी पारी में बल्लेबाजी करना है और अन्य लोग आक्रामक बल्लेबाजी करेंगे। मुझे लगता है कि यह सब टीम मैनेजमेंट निर्धारित करता है लेकिन उनके रन अहम हैं और जब भी वह रन बनाते हैं तो भारतीय टीम जीत दर्ज करती है।

गौरतलब है कि हालिया फॉर्म को देखते हुए कोहली को आलोचना का सामना भी करना पड़ा है। पिछले साल कोहली ने 10 टी20 मुकाबले खेले और 299 रन बनाए जिनमें 4 अर्धशतक शामिल रहे। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उनसे उम्मीद रहेगी और वह टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को एकदिवसीय सीरीज में पराजित किया था। इस बीच अब टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया से कुछ उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। भारतीय टीम ने वनडे में क्लीन स्वीप किया था। वेस्टइंडीज ने भी हाल ही में इंग्लैंड को टी20 सीरीज में हराया था।

Quick Links