भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच शुरू हुआ 100वां टेस्ट मैच, इस यादगार लम्हें से पहले दिग्गज ब्रायन लारा ने रोहित शर्मा को दिया एक तोहफा

Rohit Sharma, Indian Cricket Team (Photo Credit - Randy Brooks/AFP)
Rohit Sharma, Indian Cricket Team (Photo Credit - Randy Brooks/AFP)

भारत और वेस्टइंडीज़ (WI vs IND) के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसका दूसरा टेस्ट मैच आज भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू हुआ। भारत और वेस्टइंडीज़ के लिए यह टेस्ट मैच काफी ऐतिहासिक है, क्योंकि यह इन दोनों देशों के बीच का 100वां टेस्ट मैच है। इस यादगार टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) और वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के अध्यक्ष डॉक्टर किशोर शैलो ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक उपहार भी दिया।

भारत और वेस्टइंडीज़ का 100वां टेस्ट मैच

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से ठीक पहले वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के अध्यक्ष शैलो और पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा ने रोहित शर्मा को भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच 100वें टेस्ट मैच की स्मृति में एक पट्टिका भेंट की। भारतीय क्रिकेट टीम के सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी तस्वीर को साझा भी किया गया है।

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला टेस्ट मैच 1948 में खेला गया था। वो टेस्ट मैच दिल्ली में खेला गया था, जो कि ड्रॉ हुआ था। वहीं अब इन दोनों देशों के बीच 100वां टेस्ट मैच त्रिनिदाद में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच की बात करें तो मेज़बान टीम वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो उनके लिए अच्छा साबित नहीं हुआ। भारत के सलामी बल्लेबाजों ने एक बार फिर शानदार शुरुआत की और वेस्टइंडीज़ को पहले सत्र में पीछे छोड़ दिया।

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और युवा यशस्वी जयसवाल ने इस सीरीज में लगातार दूसरी बार शतकीय साझेदारी की और लंच तक एक भी विकेट गंवाए बिना 121 रन बना लिए थे। हालांकि, लंच के बाद शुरू हुए दूसरे सत्र में वेस्टइंडीज़ के गेंदबाजों ने वापसी की और पहले यशस्वी जयसवाल को जेसन होल्डर ने आउट किया तो उसके तुरंत बाद केमार रोच ने भी शुभमन गिल को मात्र 10 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now