Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की सीरीज को लेकर पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ दोंनो प्रारूप में सीरीज होनी है
वेस्टइंडीज के खिलाफ दोंनो प्रारूप में सीरीज होनी है
निरंजन
visit

भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) को लगता है कि टीम की विश्व कप की तैयारियों का खाका वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की सीरीज के दौरान दिखाई देगा। उन्होंने अफसोस जताया कि भारतीय टीम (Indian Team) ने दक्षिण अफ्रीका में इस प्रक्रिया को गति देने का एक शानदार मौका गंवा दिया। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ फिर से अवसर है।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पर सबा करीम ने कहा कि भारत को दक्षिण अफ्रीका में ही प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए थी। हम थोड़ी देर से शुरू कर रहे हैं। लेकिन हां, हमें आगामी विश्व कप के लिए भारत के खाके, उनके दृष्टिकोण और घटनाओं के लिए मानसिकता की एक झलक वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मिलेगी।

सबा करीम ने यह भी कहा कि भारत को सही दिशा में आगे ले जाने के लिए रोहित, विराट और द्रविड़ को मिलकर काम करने की जरूरत है। तभी भारत टी20 विश्व कप जीतने की उम्मीद कर सकता है। इसके बाद हम 2023 में 50 ओवर के विश्व कप और टेस्ट चैंपियनशिप जीतने की भी उम्मीद कर सकते हैं।

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में भी असफल रही थी
भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में भी असफल रही थी

गौरतलब है कि पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। भारतीय टीम वहां सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई थी। इसके बाद टीम की लीडरशिप में भी उच्च बदलाव देखने को मिले हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल ने की थी। वहां टीम इंडिया को सभी तीनों मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 दोनों सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। रोहित शर्मा अपनी हेमस्ट्रिंग चोट के बाद वापस आ चुके हैं। ऐसे में देखना होगा कि विंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहेगा। पहले एकदिवसीय सीरीज होनी है और बाद में टी20 सीरीज खेली जाएगी।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now