विराट कोहली ने पिछले 7 साल में इस बार बनाया सबसे कम स्कोर

विराट कोहली लगातार फ्लॉप होते रहे हैं
विराट कोहली लगातार फ्लॉप होते रहे हैं

विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म जारी है और वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए। पिछले सात सालों में उन्होंने किसी एकदिवसीय सीरीज में सबसे कम रन इस बार बनाए हैं। इसके अलावा घर में वह 8 डक बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं।

अंतिम वनडे मैच में वह क्रीज पर आने के बाद दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए। इस तरह कोहली ने सीरीज के 3 मैचों में महज 26 रन बनाए। इससे पहले उनका इतना खराब दौर पहले कभी नहीं रहा था। इससे पहले बांग्लादेश में वह 2015 में गए थे, उस समय 49 रन उनके बल्ले से आए थे।

भारत में खेलते हुए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा डक के मामले में विराट कोहली ने सुरेश रैना और हरभजन सिंह की बराबरी कर ली है। रैना और भज्जी ने 8-8 बार डक बनाया है। कोहली के नाम भी अब 8 वनडे डक घरेलू सरजमीं पर हो गए हैं। इस साल की शुरुआत कोहली के लिए अच्छी नहीं रही है। अब तक खेले गए 6 वनडे मैचों में उनके नाम 142 रन है। तीन मैच उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में खेले थे और तीन मुकाबले अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले हैं।

लगातार खराब फॉर्म के बीच विराट कोहली के बल्ले से शतक का इंतजार भी अब बढ़ता जा रहा है। कोहली ने पिछली बार 2019 में शतक जमाया था। उसके बाद से वह अब तक किसी भी प्रारूप में शतकीय पारी नहीं खेल पाए हैं। 70 शतकों के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कोहली जल्दी ही सौ शतक पूरा करेंगे लेकिन अब यह आंकड़ा भी काफी दूर नज़र आ रहा है। फिटनेस को लेकर बात की जाए तो कोहली पूरी तरह से फिट हैं लेकिन वह जल्दी आउट हो रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now