Create

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम के पहले बैटिंग नहीं करने पर उठे सवाल

भारतीय टीम ने दूसरे वनडे मुकाबले में शानदार जीत हासिल की
भारतीय टीम ने दूसरे वनडे मुकाबले में शानदार जीत हासिल की
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के टॉस जीतकर पहले बैटिंग नहीं करने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को चाहिए था कि वो पहले बल्लेबाजी करते ताकि उन्हें अपने आपको चैलेंज करने का मौका मिलता।

भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने दूसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। उन्होंने बैटिंग नहीं चुनी और उनके इस फैसले पर कई दिग्गजों ने हैरानी जताई। सबका यही मानना था कि पहले बैटिंग करके अपने आपको टेस्ट करना चाहिए था।

टीम इंडिया अपनी बल्लेबाजी को टेस्ट कर सकती थी - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक टीम इंडिया के पास अपने आपको चैलेंज करने का अच्छा मौका था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'इस पिच पर टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के लिए बिल्कुल भी नहीं सोचना था क्योंकि कंडीशंस ही ऐसी थी। लेकिन अगर आप बल्लेबाजी करते तो क्या मैच हार सकते थे ? अगर आप 25 रन पर 5 विकेट गंवा देते तो फिर इसकी संभावना थी लेकिन आप अपने आपको चैलेंजे तो करते। हालांकि राहुल ने सोचा होगा कि पहले सीरीज जीत लेते हैं फिर कोई प्रयोग करते हैं।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने हरारे में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 38.1 ओवर में 161 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 25.4 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाकर मैच जीत लिया। सीरीज में एक और मुकाबला बचा है जिसे जीतकर टीम 3-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगी।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...