Create

जैसे सचिन तेंदुलकर ने अपने आपको चेंज किया था, वैसे शिखर धवन ने भी किया है - जडेजा का बयान

Nitesh
England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International

भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शिखर धवन ने अपनी बल्लेबाजी में बदलाव किया है ताकि वो टीम के बाकी खिलाड़ियों से मुकाबला कर सकें। अजय जडेजा ने धवन की तुलना सचिन तेंदुलकर से की और कहा कि जब भारतीय टीम में युवराज और धोनी जैसे प्लेयर आए थे तब सचिन तेंदुलकर ने भी अपना रवैया बदला था और धवन ने भी वैसा ही किया है।

शिखर धवन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 113 गेंद पर 81 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने शुभमन गिल के साथ 192 रनों की मैराथन साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। अजय जडेजा के मुताबिक भारतीय टीम में कई सारे युवा खिलाड़ी आ गए हैं और इसी वजह से शिखर धवन ने अपनी बल्लेबाजी में बदलाव किया है।

शिखर धवन जरूरत के हिसाब से अपनी बैटिंग में बदलाव कर रहे हैं - अजय जडेजा

उन्होंने कहा 'हमेशा एक ऐसा पीरियड आता है जब आपको अपने गेम को चेंज करना होता है क्योंकि अगली जेनरेशन आपसे तेज होती है और उसी वजह से आपको भी अपनी पेस बढ़ानी पड़ती है। एक सबसे बढ़िया उदाहरण सचिन तेंदुलकर का है। जब युवराज सिंह और एम एस धोनी जैसे खिलाड़ी आए थे तो उन्होंने किस तरह अपने गेम में बदलाव किया था। तेंदुलकर को भी अपने गेम के पेस में बदलाव करना पड़ा था और शिखर धवन भी ऐसा ही कर रहे हैं।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने हरारे में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को 10 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 40.3 ओवर में 189 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 30.5 ओवर में बिना विकेट गंवाए टार्गेट को हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment