Create

शुभमन गिल की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर कप्तान ने दिया बड़ा बयान

शुभमन गिल ने तीसरे वनडे में शानदार शतकीय पारी खेली (Photo Credit - BCCI)
शुभमन गिल ने तीसरे वनडे में शानदार शतकीय पारी खेली (Photo Credit - BCCI)

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तीसरे वनडे मैच में जिस तरह की पारी खेली उसको लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। वहीं इसी कड़ी में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने भी उनकी काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि शुभमन गिल कभी ओवर कॉन्फिडेंट नहीं होते हैं और काफी शांत रहते हैं।

शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 97 गेंद पर 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 130 रनों की शानदार पारी खेली। शुभमन गिल ने इशान किशन के साथ बेहतरीन साझेदारी करके टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अपना अहम योगदान दिया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज दोनों चुना गया।

शुभमन गिल काफी एकाग्र होकर बल्लेबाजी करते हैं - केएल राहुल

मैच के बाद केएल राहुल ने शुभमन गिल की बल्लेबाजी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

आईपीएल से ही शुभमन गिल काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनकी बैटिंग देखकर आंखों को काफी सुकून मिलता है। मैंने कभी उन्हें ओवर कॉन्फिडेंट नहीं देखा। इस तरह का टेंपरामेंट दिखाने के लिए आपको काफी शांत तरीके से बल्लेबाजी करनी होती है।

आपको बता दें कि इससे पहले अक्षर पटेल ने भी शुभमन गिल की बैटिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि गिल स्ट्राइक रोटेट करने पर ज्यादा ध्यान देते हैं और खराब गेंदों को नहीं छोड़ते हैं। अक्षर पटेल के मुताबिक शुभमन गिल सिंगल और डबल लगातार लेते रहते हैं और ज्यादा डॉट बॉल नहीं खेलते हैं। ये उनका सबसे बड़ा पॉजिटिव प्वॉइंट है। जब भी वो बल्लेबाजी करते हैं तो स्ट्राइक को काफी अच्छी तरह से रोटेट करते हैं। इसके अलावा खराब गेंदों को बाउंड्री में भी तब्दील करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment