Create

अगर किसी को पहले कप्तान बना दिया जाता है तो फिर उसे बाद में हटाना नहीं चाहिए, धवन को लेकर आई प्रतिक्रिया

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से कप्तानी से हटाए जाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर किसी को पहले कप्तान बना दिया जाता है तो फिर उसे बाद में हटाना नहीं चाहिए। कैफ के मुताबिक शिखर धवन को ही कप्तान बनाए रखा जाना चाहिए था।

भारतीय टीम को जिंबाब्‍वे दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके लिए शिखर धवन को कप्‍तान बनाया गया था। हालांकि जैसे ही केएल राहुल पूरी तरह से फिट हुए धवन को हटाकर केएल राहुल को कप्तान बना दिया गया और इसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। हर कोई इस फैसले की आलोचना कर रहा है।

शिखर धवन को कप्तान बनाए रखा जाना चाहिए था - मोहम्मद कैफ

फर्स्ट पोस्ट के मुताबिक मीडिया से बातचीत में मोहम्मद कैफ ने धवन को हटाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये कप्तानी वाला विवाद नहीं होना चाहिए था। शायद केएल राहुल की रिपोर्ट लेट आई और कम्यूनिकेशन की कमी दिखी। अगर भारतीय टीम ये सीरीज शिखर धवन की कप्तानी में ही खेलती तो मुझे नहीं लगता है कि इससे केएल राहुल को कोई दिक्कत होती। मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं कि अगर किसी को कप्तान बना दिया जाता है तो फिर उसे कप्तान बनाए रखना चाहिए।

इससे पहले शिखर धवन ने केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था,

यह बहुत अच्छी खबर है कि केएल वापस टीम में हैं और टीम की अगुवाई कर रहे हैं। वह भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। आने वाले एशिया कप के मद्देनजर, यह उनके लिए एक अच्छा मौका है। मुझे यकीन है कि उन्हें इस दौरे से बहुत कुछ हासिल होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment