Create

"आप मैच खेलकर ही फॉर्म में वापस आएंगे" - विराट कोहली को लेकर आई प्रतिक्रिया 

विराट कोहली लम्बे समय से ब्रेक पर हैं
विराट कोहली लम्बे समय से ब्रेक पर हैं

विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर काफी समय से चर्चाओं का दौर जारी है और हर कोई अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। अब उनकी खराब फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और आईपीएल में शतक लगा चुके पॉल वल्थाटी (Paul Valthaty) ने भी प्रतिक्रिया दी है। वल्थाटी के मुताबिक विराट को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज (ZIM vs IND) खेलने का फायदा मिल सकता था।

18 अगस्त से शुरू हो रही जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कई बड़े नामों को आराम दिया है, जिसमें विराट कोहली का नाम भी शामिल है। पूर्व भारतीय कप्तान वेस्टइंडीज दौरे से भी गायब थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 17 जुलाई को आखिरी मुकाबला वनडे के रूप में खेला था।

दिग्गज बल्लेबाज अब सीधे एशिया कप में नजर आएगा। हालाँकि, कई दिग्गजों का मानना था कि विराट को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी चाहिए थी। कुछ ऐसा ही पॉल वल्थाटी का भी मानना है। उनके मुताबिक कोहली को गेम टाइम से आत्मविश्वास मिलता। वहीँ उन्होंने कोहली को बड़ा खिलाड़ी बताते हुए कहा कि उन्हें अच्छे से पता है कि बड़े स्कोर के लिए क्या करना है।

सोनी द्वारा प्रायोजित स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक विशेष बातचीत के दौरान पॉल वल्थाटी ने कहा,

व्यक्तिगत रूप से, जब मैं रनों के लिए संघर्ष कर रहा था, हम बल्लेबाज के रूप में अधिक खेल खेलना चाहते थे। आप गेम खेलकर ही फॉर्म में वापस आएंगे। लेकिन यह कहते हुए कि, कोहली खेल के एक महान खिलाड़ी हैं और मुझे यकीन है कि टीम प्रबंधन उनकी प्रगति का ध्यानपूर्वक अनुसरण कर रहा है। इसलिए उन्हें ठीक-ठीक पता है कि खुद के लिए और इस भारतीय टीम के लिए क्या जरूरी है।

निश्चित रूप से विराट सही व्यक्तियों से बात कर रहे हैं - पॉल वल्थाटी

पॉल वल्थाटी का मानना है कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में ऐसे कई व्यक्ति हैं, जो कोहली की समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। उन्होंने वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का उदाहरण दिया, जो दिग्गज बल्लेबाज को अहम सलाह दे सकते हैं। वल्थाटी ने कहा,

टीम प्रबंधन के पास लक्ष्मण और द्रविड़ जैसे शानदार कोच हैं और यहां तक कि रोहित भी उनके कंधे पर हाथ रखकर बात कर सकते हैं। कभी-कभी आपको नॉन-स्ट्राइकर या यहां तक कि तेज गेंदबाज से भी झिझक होती है। इसलिए मुझे यकीन है कि विराट सही लोगों से बात कर रहे हैं और मुझे लगता है कि यह कुछ समय की बात है जब हम कोहली को स्कोर का पीछा करते हुए देखेंगे जैसे हम पहले देखते थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment