Create

शिखर धवन की जगह केएल राहुल को कप्तान नहीं बनाया जाना चाहिए था, पूर्व ओपनर का बयान

शिखर धवन को हटाकर केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान बना दिया गया है
शिखर धवन को हटाकर केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान बना दिया गया है
reaction-emoji
Nitesh

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को हटाकर केएल राहुल को जिम्बाब्वे सीरीज (IND vs ZIM) के लिए कप्तान बनाए जाने को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। हर कोई इस फैसले को गलत बता रहा है और इसी कड़ी में पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी अपनी राय दी है। उन्होंने कहा है कि धवन को ही कप्तान बनाए रखना चाहिए था और मैनेजमेंट का ये निर्णय सही नहीं है।

भारतीय टीम को जिंबाब्‍वे दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके लिए शिखर धवन को कप्‍तान बनाया गया था। हालांकि जैसे ही केएल राहुल पूरी तरह से फिट हुए धवन को हटाकर केएल राहुल को कप्तान बना दिया गया और इसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

भारतीय टीम में इस वक्त लगभग सभी खिलाड़ी कप्तान हैं - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने इस फैसले पर असहमति जताई। उन्होंने कहा 'अगर ये मेरे हाथ में होता तो मैं ऐसा कभी नहीं करता है। केएल राहुल पहले इस टीम का हिस्सा नहीं थे और उनका नाम एशिया कप के लिए पहले ही घोषित किया जा चुका था। मैं समझता हूं कि धवन इस वक्त उप कप्तान हैं लेकिन सच्चाई ये भी है कि इस वक्त टीम में आठ से 10 कप्तान हैं। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह सभी कप्तान हैं। कई सारे लोग कप्तान बन गए हैं। मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव भी कप्तानी करने से ज्यादा दूर नहीं हैं। इसलिए इस परिस्थिति में धवन को कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए था।'

आपको बता दें कि भारत और जिंबाब्‍वे के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज की शुरूआत 18 अगस्‍त से होगी। इस दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण को टीम का हेड कोच बनाया गया है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...