"कुलदीप और चाहर चार या उससे ज्यादा विकेट लेंगे"- दिग्गज खिलाड़ी ने दूसरे वनडे से पहले की भविष्यवाणी 

कुलदीप यादव और दीपक चाहर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है
कुलदीप यादव और दीपक चाहर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है

भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज (IND vs ZIM) का दूसरा मैच 20 अगस्त यानी शनिवार को हरारे में खेला जायेगा। टीम इंडिया ने पहला मैच आसानी से जीता था और दूसरे मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे। इस मुकाबले से पूर्व पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कुछ भविष्यवाणियां की है। चोपड़ा को उम्मीद है कि भारत के लिए दीपक चाहर (Deepak Chahar) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में शामिल होंगे।

गुरुवार को हरारे में ही खेले गए सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने 27 रन खर्च करते हुए तीन सफलताएं अपने नाम की थी। कुलदीप ने कसी हुई गेंदबाजी की थी लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। उन्होंने अपने दस ओवर में एक मेडन डालते हुए 36 रन खर्च किये थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने भविष्यवाणी की कि कुलदीप यादव और दीपक चाहर गेंद से विपक्षी टीम को झटके देने में सफल रहेंगे। उन्होंने तर्क देते हुए कहा,

कुलदीप और चाहर चार या उससे अधिक विकेट लेंगे। अगर भारत पहले बल्लेबाजी कर रहा है तो इसका मतलब बाद में गेंदबाजी करना है। यानी बल्लेबाज कुलदीप के खिलाफ आक्रमण करना चाहेंगे, उन्हें विकेट मिलेंगे। दीपक चाहर को भले ही इतनी स्विंग न मिले, ऐसे में उन्हें तीन विकेट भले ही न मिले लेकिन फिर भी उन्हें कुछ विकेट मिल ही जाएंगे।
youtube-cover

वहीं चोपड़ा को लगता है कि बल्ले के साथ भारतीय कप्तान केएल राहुल और शुभमन गिल उपयोगी योगदान देंगे। उन्होंने कहा,

मुझे विश्वास है कि राहुल और गिल मिलकर 80 से अधिक रन बनाएंगे। मुझे यह भी लगता है कि भारत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगा और अगर हम टॉस हारते हैं तो वे हमें पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहेंगे। इसलिए किसी भी हाल में राहुल को बल्लेबाजी जरूर मिलेगी, मुझे यही लगता है।

इसके अलावा ज़िम्बाब्वे के लिए भविष्यवाणी करते हुए चोपड़ा ने कहा कि अगर टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो सीन विलियम्स और सिकंदर रजा के साथ में 75 से अधिक रन बनाने की उम्मीद कम है। लेकिन अगर वे बाद में बल्लेबाजी करते हैं तो वे 75 से अधिक रन बनाएंगे।

भारत सीरीज पर कब्ज़ा जमाने में सफल रहेगा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा का यह भी मानना है कि तीन मैचों की सीरीज के अंतिम मैच से पहले ही भारत सीरीज में विजयी बढ़त हासिल कर लेगा। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि भारत मैच जीत जाएगा। आपको भी ऐसा लगता है, मुझे भी ऐसा लगता है। मुझे लगता है कि जिम्बाब्वे को भी लगता है कि वे इस मैच को शुरू होने से पहले ही नहीं जीत पाएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar