क्या यशस्वी जायसवाल के लिए खतरा बन सकते हैं अभिषेक शर्मा? जिम्बाब्वे टूर पर है बेहतरीन मौका

अभिषेक शर्मा और यशस्वी जायसवाल (Photo Credit - @BCCI)
अभिषेक शर्मा और यशस्वी जायसवाल (Photo Credit - @BCCI)

Abhishek Sharma vs Yashasvi Jaiswal : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 6 जुलाई से होगा। इस टूर के लिए शुभमन गिल को कप्तान बनाया गया है और केवल यंग प्लेयर्स का ही चयन हुआ है। वहीं इस दौरे के लिए अभिषेक शर्मा को भी मौका मिला है और वो पहले मैच से ही खेलते हुए नजर आ सकते हैं। यशस्वी जायसवाल भी टीम का हिस्सा हैं लेकिन वो पहले दो मैच के बाद जिम्बाब्वे पहुंचेंगे।

अभिषेक शर्मा और यशस्वी जायसवाल दोनों ही बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और दोनों ही काफी अटैकिंग क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते हैं। यशस्वी जायसवाल अभी तक टीम इंडिया के लिए कई मैच खेल चुके हैं। वो टीम के लिए टेस्ट मैचों में भी अपना जौहर दिखा चुके हैं, जबकि अभिषेक शर्मा के लिए यह पहला ही मौका होगा। हालांकि अभिषेक के पास इस बार बढ़िया चांस है कि वो जिम्बाब्वे टूर पर जबरदस्त प्रदर्शन करके टीम इंडिया की रेस में यशस्वी जायसवाल से भी आगे निकल जाएं।

यशस्वी जायसवाल और अभिषेक शर्मा के आंकड़े

यशस्वी जायसवाल ने अभी तक भारत के लिए 9 टेस्ट और 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। उन्होंने इस दौरान टेस्ट मैचों में 1028 और टी20 इंटरनेशनल में 502 रन बनाए हैं। टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 161.93 का रहा है। अगर हम अभिषेक शर्मा के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अभी तक भारत के लिए तो नहीं खेला है लेकिन टी20 मैचों में जरुर अपना दमखम दिखाया है। अभिषेक शर्मा ने 104 टी20 मुकाबलों में अभी तक 2671 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153 का रहा है और वो 3 शतक भी इस फॉर्मेट में लगा चुके हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो मैचों में अभिषेक शर्मा को मौका मिलना तय है और अगर उन्होंने इन दो मैचों में और सीरीज के बाकी बचे मुकाबलों में भी बेहतर किया तो फिर उनकी दावेदारी आगे के मैचों के लिए तगड़ी हो सकती है। अगर अभिषेक शर्मा इस सीरीज में लगातार बेहतर खेल दिखाते हैं तो फिर उन्हें जरुर अगली सीरीज में मौका मिल सकता है और वो कम से कम टी20 में यशस्वी जायसवाल के लिए चुनौती बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now