IND vs ZIM : तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की Playing 11 में फेरबदल होना तय, अब इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम में हो सकते हैं बदलाव (Photo Credit - @ZimCricketv/Getty)
भारतीय टीम में हो सकते हैं बदलाव (Photo Credit - @ZimCricketv/Getty)

India Playing 11 Changes for 3rd T20I : भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को दूसरे टी20 मुकाबले में 100 रन से बुरी तरह हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 10 जुलाई को खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम के साथ तीन बड़े खिलाड़ी जुड़ चुके हैं। हाल ही में भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीत का हिस्सा रहे संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने भी जिम्बाब्वे में टीम को ज्वॉइन कर लिया है।

चुंकि अब तीन खिलाड़ी जिम्बाब्वे टूर पर टीम इंडिया के साथ और जुड़ गए हैं। इसी वजह से जब टीम तीसरा मैच खेलने उतरेगी तो फिर कुछ बदलाव भी प्लेइंग इलेवन में देखने को मिल सकते हैं। हम आपको बताते हैं कि तीसरे मुकाबले के लिए कौन-कौन से बदलाव प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं।

वॉशिंगटन सुंदर की जगह शिवम दुबे को मिल सकता है मौका

वॉशिंगटन सुंदर को ड्रॉप करके शिवम दुबे को खिलाया जा सकता है। सुंदर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों करते हैं। अभी तक उन्हें दो मैचों में खेलने का मौका मिला है। हालांकि अब उन्हें रेस्ट देकर शिवम दुबे को मौका दिया जा सकता है। शिवम दुबे के आने से टीम की बैटिंग मजबूत हो जाएगी और इसके अलावा उनकी गेंदबाजी को भी परखने का मौका मिलेगा। टी20 वर्ल्ड कप में शिवम दुबे से गेंदबाजी नहीं कराई गई थी लेकिन जिम्बाब्वे टूर उनकी गेंदबाजी की क्षमता को जानने का बेहतरीन मौका है। इसी वजह से उनको मौका दिया जा सकता है।

मुकेश कुमार को ड्रॉप करके हर्षित राणा को खिलाया जा सकता है

इसके अलावा मुकेश कुमार की जगह हर्षित राणा को खिलाया जा सकता है। मुकेश कुमार ने पहले दो मैच खेले हैं और अब उन्हें रेस्ट देकर हर्षित राणा को आजमाया जा सकता है। वहीं तीसरा बदलाव ध्रुव जुरेल के रुप में हो सकता है। उन्हें ड्रॉप करके जितेश शर्मा और संजू सैमसन में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है। जितेश को अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। संजू सैमसन भी अब टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now