Create

जिम्बाब्वे के खिलाफ शिखर धवन की पारी की प्रशंसा करते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

शिखर धवन ने डटकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को मैच जिताया
शिखर धवन ने डटकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को मैच जिताया
Prashant Kumar

भारतीय उपकप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में कमाल की पारी खेली और टीम की जीत में अंत तक नाबाद रहे। जगह बचाने के दबाव में शिखर की शानदार पारी की पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने प्रशंसा की है।

गुरुवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में धवन ने 190 रनों के लक्ष्य को चेज करने में अहम योगदान दिया और शुभमन गिल (82*) के साथ बड़ी साझेदारी करते हुए भारत को दस विकेट से जीत दिलाई। धवन ने 113 गेंदों में नाबाद 81 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने नौ चौके जड़े।

सोनी स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान, शिखर धवन की सराहना करते हुए कैफ ने कहा,

शिखर धवन, जो सभी प्रारूप नहीं खेलते हैं और केवल इस प्रारूप को खेलते हैं, उनसे पूछते हैं कि यह पारी उनके लिए कितनी महत्वपूर्ण है। उनके लिए हर पारी एक जंग की तरह होती है क्योंकि इतने सारे खिलाड़ी इंतजार कर रहे होते हैं, अगर वह खराब प्रदर्शन करते हैं तो यहां से भी बाहर हो जाएंगे। लेकिन वह कोई मौका नहीं दे रहे हैं।

वह टीम की जीत में रन बनाना चाहते हैं - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने उल्लेख किया कि अनुभवी बल्लेबाज टीम में अपनी जगह नहीं बचाना चाहता, बल्कि जीत में योगदान देने को प्रयासरत है। उन्होंने कहा,

जब भी मौका मिलता है वह रन बनाते हैं। उन्होंने 6500 वनडे रन बनाए हैं, जो आसान काम नहीं है, उनका बहुत लंबा सफर रहा है। उन्होंने अपनी क्षमता दिखाई, कि वह तैयार हैं और यहां बने रहने के लिए नहीं बल्कि रन बनाने और मैच जीतने के लिए आये हैं।

आपको बता दें कि शिखर धवन टेस्ट और टी20 प्रारूप के लिए नहीं चुने जाते हैं। उन्हें काफी समय से केवल वनडे फॉर्मेट में ही मौका मिलता है और वह अपने प्रदर्शन से पूरी तरह खरा उतरने की कोशिश कर रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...