IND vs ZIM : एक्साइटमेंट में पासपोर्ट और मोबाइल भूले रियान पराग! अभिषेक शर्मा ने भी शेयर किया अपना एक्सपीरियंस, Watch Video

भारतीय खिलाड़ियों ने अपने अनुभव साझा किए (Photo Credit - @BCCI)
भारतीय खिलाड़ियों ने अपने अनुभव साझा किए (Photo Credit - @BCCI)

India vs Zimbabwe : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद अब भारतीय टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर है। हालांकि इस टूर पर सिर्फ युवा खिलाड़ी ही गए हैं। इस टूर के लिए अभिषेक शर्मा, रियान पराग और तुषार देशपांडे जैसे खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इन खिलाड़ियों ने पहली बार टीम इंडिया में चुने जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इन्होंने कहा कि इनका सपना था कि इस तरह से एक दिन टीम इंडिया के साथ ट्रैवल करना है।

जिम्बाब्वे टूर के लिए उन खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिन्होंने आईपीएल 2024 में बेहतरीन खेल दिखाया था और टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्ट नहीं किए गए थे। अभिषेक शर्मा, तुषार देशपांडे, हर्षित राणा, रियान पराग, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार वॉशिंगटन सुंदर और ध्रुव जुरेल जैसे खिलाड़ियों का चयन टीम में किया गया है। शुभमन गिल को इस टूर के लिए टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया है।

रियान पराग, अभिषेक शर्मा और तुषार देशपांडे ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

टूर पर रवाना होने से पहले रियान पराग, अभिषेक शर्मा और तुषार देशपांडे ने अपने-अपने एक्सपीरिंयस शेयर किए। रियान पराग ने कहा,

मैच तो हम खेलते ही हैं लेकिन बचपन से ही इस तरह से ट्रैवल करने का एक सपना था। इस तरह टीम के साथ जाना, इंडिया के कपड़े पहनकर ट्रैवल करना ये काफी बड़ी बात है। मैं इतना ज्यादा एक्साटेड हो गया कि अपना पासपोर्ट और फोन कहीं पर रखकर भूल गया लेकिन अब ये मेरे पास है।

वहीं तुषार देशपांडे भी भारतीय टीम के साथ ट्रैवल करने को लेकर काफी एक्साइटेड दिखे। उन्होंने कहा,

धीरे-धीरे मैं इस चीज को पचा पा रहा हूं कि मैं भारतीय टीम के साथ ट्रैवल करुंगा। ये मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। देश के लिए खेलना काफी खास चीज होती है।

अभिषेक शर्मा भी भारतीय टीम में सेलेक्ट किए जाने से काफी उत्साहित दिखे। उन्होंने कहा,

पहले दिन से ही जब मैंने प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना शुरु किया था तो मेरा एक ही सपना था कि मुझे भारतीय टीम के लिए खेलना है। जब मुझे पहली बार टीम में मौका मिलेगा तो वो काफी स्पेशल होगा क्योंकि मेरा सफर वहीं से शुरु होगा। मुझे पता था कि अगर मैंने लगातार मेहनत किया तो मौका जरुर मिलेगा लेकिन यह नहीं पता था कि जिम्बाब्वे टूर पर इंडिया के बाहर मिलेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now