दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल करने को लेकर आई प्रतिक्रिया 

दीपक चाहर ने वापसी करते हुए पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया
दीपक चाहर ने वापसी करते हुए पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने लम्बे समय बाद वापसी करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले ही वनडे (IND vs ZIM) में शानदार गेंदबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड जीता। उनके शानदार प्रदर्शन के बाद चर्चा हो रही है कि गेंदबाज को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जाना चाहिए। हालाँकि, पूर्व भारतीय खिलाड़ी रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) की राय अलग है। उनके मुताबिक एक मैच के आधार पर दीपक को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किया जाना चाहिए, यह कहना थोड़ा जल्दबाजी है।

गुरुवार को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में चाहर ने 27 रन देकर तीन सफलताएं हासिल की। उन्होंने गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराते हुए विरोधी बल्लेबाजों को मुश्किलों में डाला। शुरुआत में चाहर के झटकों से जिम्बाब्वे नहीं संभल पाया और पूरी टीम महज 189 पर सिमट गई। भारत ने 190 रन के लक्ष्य को बिना किसी नुकसान के हासिल करते हुए 10 विकेट से मैच अपने नाम किया।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर एक बातचीत के दौरान, गावस्कर से पूछा गया कि क्या चाहर के प्रदर्शन से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा,

बिल्कुल, लेकिन यह केवल एक मैच है। वह लंबे समय से चोटिल होने के बाद वापसी कर चुके हैं। यह एक मैच है, उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। इनस्विंग और आउटस्विंग पर उनका नियंत्रण था। लेकिन कल फिर हमने जो देखा वह यह था कि उन्होंने कुछ खराब गेंदें भी डाली थी।

निरंतर अच्छा करने पर दीपक चाहर जरूर दावेदार बनेंगे - रोहन गावस्कर

रोहन गावस्कर का मानना है कि जिस तरह से दीपक चाहर ने पहले मैच में प्रदर्शन किया, अगर उसी तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो निश्चित तौर उनका नाम भी होगा। पूर्व ऑलराउंडर ने कहा,

ऐसा इसलिए भी था क्योंकि वह लम्बे समय बाद रहे थे, थोड़ी सा नर्वस थे, एक बड़े इंजरी ब्रेक के बाद वापसी कर रहे थे। लेकिन उन्होंने अपने मौके को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। अगर वह उस तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं जैसा उन्होंने पहले वनडे में किया था, तो वह निश्चित रूप से चुने जाने के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar