Create

केएल राहुल की भारतीय वनडे टीम में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर आया बड़ा बयान

केएल राहुल वनडे में अलग-अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी कर चुके हैं
केएल राहुल वनडे में अलग-अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी कर चुके हैं

पिछले कुछ समय भारत की वनडे टीम में ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर काफी चर्चा देखने को मिली है। अब इस मुद्दे को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने जिम्बाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे केएल राहुल (KL Rahul) के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी पोजीशन भी बताई है। सबा के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए राहुल के नंबर 4 की पोजीशन सबसे उपयुक्त है।

पूर्व खिलाड़ी के मुताबिक वनडे टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन दो प्रमुख ओपनर हैं और शुभमन गिल को बैकअप ओपनर के तौर पर तैयार किया जाना चाहिए।

इंडिया न्यूज़ पर सबा करीम ने कहा,

केएल राहुल की जगह इस समय चौथे नंबर पर है। यही वजह है कि शिखर धवन और शुभमन गिल ने ओपनिंग की। भारत के चयनकर्ता और टीम प्रबंधन 2023 वर्ल्ड कप के लिए एक बैकअप ओपनर की तलाश में हैं। रोहित शर्मा, शिखर धवन फ्रंट लाइन ओपनर के रूप में काम करेंगे जबकि गिल बैकअप ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं।

शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं - सबा करीम

शुभमन गिल वनडे में मजबूती के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं
शुभमन गिल वनडे में मजबूती के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं

सबा करीम ने शुभमन गिल को थ्री डायमेंशनल वाला खिलाड़ी बताया और कहा कि उनके पास तीनों फॉर्मेट खेलने की काबिलियत है। उन्होंने कहा,

सही तकनीक के साथ तीनों प्रारूपों में खेलना बहुत मुश्किल है, लेकिन गिल के पास वे सभी चीजे हैं। उनका टेम्परामेंट अच्छा है। उन्हें कड़ी चुनौतियों से गुजरना पड़ा जहां उन्होंने रन बनाए। शुभमन के लिए यह अच्छा दौर है और मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन ने उन्हें एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में चिह्नित किया है जो तीनों प्रारूपों में खेल सकता है, जो बड़ी बात है।

शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज में खेली गई वनडे सीरीज में शानदार खेल दिखाया था और अब जिम्बाब्वे में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी है। उन्होंने पहले वनडे में नाबाद 82 रन बनाते हुए शिखर धवन (81*) के साथ 192 रन जोड़े और अपनी टीम को दस विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment