Create

शिखर धवन और शुभमन गिल ने अपनी साझेदारी से बनाया बड़ा रिकॉर्ड

शुभमन गिल और शिखर धवन की सलामी जोड़ी खास लिस्ट में शामिल
शुभमन गिल और शिखर धवन की सलामी जोड़ी खास लिस्ट में शामिल
Nitesh

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने काफी आसान जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 10 विकेटों से हराया। वहीं इस मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने अपनी जबरदस्त साझेदारी के जरिए एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया।

दरअसल पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने भारत के सामने जीत के लिए 190 रनों का टार्गेट रखा। इसके बाद भारत के सलामी बल्लेबाजों ने बिना कोई विकेट गंवाए ही ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। शिखर धवन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 192 रनों की अविजित साझेदारी की और टीम को मैच जिता दिया।

शिखर धवन और शुभमन गिल ने बनाया खास रिकॉर्ड

इस मैराथन साझेदारी के बाद गिल और धवन की जोड़ी एक खास लिस्ट में शामिल हो गई है। भारत की 10 विकेटों से जीत में ये जोड़ी दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है। सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी इस मामले में पहले नंबर पर है जिन्होंने 1998 में शारजाह में जिम्बाब्वे के ही खिलाफ 197 रनों की नाबाद साझेदारी की थी। अब धवन और गिल की जोड़ी दूसरे नंबर पर आ गई है।

वहीं शिखर धवन की इस मुकाबले में खेली गई पारी को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मोहम्मद कैफ के मुताबिक शिखर धवन के लिए हर एक पारी की अहमियत काफी ज्यादा है। इसकी वजह ये है कि वो केवल एक ही फॉर्मेट खेलते हैं।

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'शिखर धवन सारे फॉर्मेट नहीं खेलते हैं और केवल वनडे प्रारूप का ही वो हिस्सा हैं। उनसे पूछिए कि इस पारी की अहमियत उनके लिए क्या है। हर एक पारी उनके लिए एक जंग की तरह है क्योंकि कई सारे प्लेयर इंतजार कर रहे हैं। अगर धवन ने खराब खेला तो इस टीम से भी बाहर हो जाएंगे लेकिन अपनी बल्लेबाजी से वो किसी को कोई भी मौका नहीं दे रहे हैं।'


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...