संजू सैमसन को जिम्बाब्वे दौरे से क्यों बाहर किया गया? जानिए पूरी डिटेल यहां

South Africa v India - 3rd One Day International
संजू सैमसन पहले दो मैच से हुए बाहर

Sanju Samson Excluded from Indian Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के जश्न के बीच भारतीय टीम अपने आगामी जिम्बाब्वे दौरे की तैयारियों में जुट गई है। भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच 6 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होना है। इस सीरीज की शुरुआत से पहले फैंस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, फैंस के चहेते विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को पहले दो मुकाबलों से बाहर कर दिया गया है। बोर्ड ने आखिर क्यों ऐसा फैसला किया आज हम आपको इसकी पूरी जानकारी देंगे।

संजू सैमसन को क्यों किया गया बाहर

दरअसल, संजू सैमसन भारतीय टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम का हिस्सा थे। वह फिलहाल भारतीय टीम के साथ बारबाडोस में है। जहां टीम इंडिया चैंपियन बनने के बाद बेरिल चक्रवात के वजह से वतन सही समय से वापस नहीं लौट पाई है। ऐसे में इसी कारण संजू सैमसन तय समय पर जिम्बाब्वे के लिए नहीं निकल पाए हैं। जिसे देखते हुए उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों से बाहर कर दिया गया है।

संजू सैमसन के अलावा यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को भी जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैच से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई ने इन तीनों खिलाड़ियों के बाहर होने की जानकारी प्रेस रिलीज के जरिए साझा की है। इन तीन खिलाड़ियों की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को पहले दो मैच के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि संजू सैमसन को फैंस लंबे समय से एक्शन में देखना चाहते हैं। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी संजू को भारत की प्लेइंग 11 में शामिल करने की लगातार मांग की जा रही थी। हालांकि उन्हें किसी भी मुकाबले में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि संजू जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के पहले मैच से शानदार बल्लेबाजी करेंगे लेकिन अब बीसीसीआई के फैसले के बाद फैंस का इंतजार और बढ़ गया है। फैंस अब जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशलन मुकाबले में संजू को एक्शन में देख पाएंगे।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 मैच के लिए भारतीय टीम

शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now