IND vs ZIM : संजू सैमसन को तीसरे टी20 में नहीं मिलना चाहिए मौका, ये रही बड़ी वजह

India Net Sessions - ICC Men
संजू सैमसन टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं

Why Sanju Samson Should Not Picked in 3rd T20I : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 10 जुलाई को खेला जाएगा। अभी तक सीरीज 1-1 से बराबर है। पहला मैच जिम्बाब्वे ने जीता था तो दूसरे मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। सीरीज के बाकी बचे हुए तीन मैचों के लिए संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे भी टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं। ऐसे में कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण के सामने दुविथा की स्थिति हो गई है कि वो कैसे इन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में एडजस्ट करें।

संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि जिम्बाब्वे टूर पर वो टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं और उन्हें यहां पर पहले भी खेलने का अनुभव है, ऐसे में टीम यही चाहेगी कि संजू सैमसन को किसी तरह प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए। लेकिन हम आपको बताते हैं कि क्यों संजू सैमसन को नहीं खिलाना चाहिए।

युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिए जाने की है जरूरत

जिम्बाब्वे टूर पर ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को ही भेजा गया है। अभी तक दो मैच हुए हैं। इनमें से पहले मैच में तो सबको बैटिंग का मौका मिला था लेकिन दूसरे मैच में ध्रुव जुरेल और रियान पराग जैसे खिलाड़ियों की पारी ही नहीं आ पाई। ऐसे में सिर्फ एक पारी के आधार पर इन खिलाड़ियों को ड्रॉप करना सही नहीं रहेगा। अभी इन्हें कम से कम एक और मैच में मौका मिलना चाहिए। रियान पराग, ध्रुव जुरेल और साई सुदर्शन भारत के भविष्य के खिलाड़ी हैं और इसी वजह से इन्हें ज्यादा मौका देना सही रहेगा।

जिम्बाब्वे के बाद भारत को श्रीलंका का भी दौरा करना है। ऐसे में अगर इन प्लेयर्स को यहां पर ज्यादा से ज्यादा मैचों में खेलने का मौका मिलता है तो फिर उस टूर के लिए इनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाएगा। इसी वजह से संजू सैमसन को अभी प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल करना चाहिए। सैमसन के पास श्रीलंका टूर पर भी खेलने का मौका रहेगा। वहां पर जरूर उनको खेलने का मौका मिल सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now