भारतीय महिला टीम ने हारा हुआ मैच कराया ड्रॉ, 9वें विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी

England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day Four
England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day Four

भारतीय महिला टीम ने ब्रिस्टल में इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच के चौथे दिन शानदार खेल दिखाया और मैच ड्रॉ करवा लिया। फॉलोऑन खेलते हुए भारतीय महिला टीम ने 8 विकेट पर 344 रन बनाए और मैच ड्रॉ हो गया। भारत के लिए स्नेह राणा ने नाबाद 80 रन बनाए। उनके साथ तानिया भाटिया ने भी नाबाद 44 रन बनाए। दीप्ति शर्मा ने भी 54 रन बनाए।

अंतिम दिन भारतीय टीम ने 83/1 के स्कोर से आगे खेलते हुए शेफाली वर्मा का विकेट गंवाया। शेफाली 63 रन बनाकर आउट हुईं। यहाँ से दीप्ति शर्मा और पूनम राउत ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। दीप्ति 54 और पूनम 39 रन बनाकर आउट हुईं। यहाँ से भारतीय टीम की स्थिति खराब हुई। मिताली राज 4 और हरमनप्रीत कौर 8 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। 7 विकेट पर 199 रन बनाकर भारतीय टीम संघर्ष कर रही थी। उस समय स्नेह राणा और शिखा पांडे ने मिलकर 41 रन जोड़े, इसके बाद शिखा आउट हो गईं। स्नेह को इस बार तानिया भाटिया का साथ मिला और दोनों आउट नहीं हुईं। नौवें विकेट के लिए स्नेह और तानिया ने नाबाद शतकीय साझेदारी निभाई और भारत के लिए मैच बचा लिया। अंतिम समय में आपसी सहमति से मैच ड्रॉ मान लिया गया। स्नेह राणा ने नाबाद 80 और तानिया भाटिया ने नाबाद 44 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए सोफी एक्लेस्टोन ने 4 और नताली सीवर ने 2 विकेट चटकाए। देखा जाए तो भारतीय महिलाओं ने हारे हुए मैच को ड्रॉ करवा दिया।

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 396 रन बनाकर पहली पारी घोषित की थी। इसके बाद भारतीय महिला टीम पहली पारी में 231 रन के मामूली स्कोर पर आउट हुईं और इंग्लिश टीम ने भारतीय टीम को फॉलोऑन देते हुए फिर से बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। इस बार भारतीय महिलाओं ने बेहतरीन खेल दिखाया और मैच ड्रॉ करवा लिया।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड: 396/9 D

भारत: 231/10, 344/8 F

Quick Links

Edited by Naveen Sharma