Create

IND'A' vs SA'A': पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

हनुमा विहारी को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भेजा गया है
हनुमा विहारी को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भेजा गया है

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए की टीम अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में 23 नवम्बर को मैदान पर उतरेगी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा युवाओं को भी शामिल किया गया है। ऐसे में भारतीय टीम को मशक्कत करनी पड़ सकती है। घरेलू मैदानों पर दक्षिण अफ्रीका को चुनौती देने मुश्किल काम होता है। भारतीय टीम में भी कुछ बेहतरीन नामों को शामिल किया गया है। आईपीएल में धाकड़ खेल वाले खिलाड़ी भी टीम में शामिल किये गए हैं।

यह भारत-ए के खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण दौरा है क्योंकि टीम में सभी का लक्ष्य मुख्य भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना होगा। इस सीरीज में प्रदर्शन उनके लिए काफी मायने रखेगा। इस भारतीय टीम का नेतृत्व अनुभवी प्रियांक पांचाल करेंगे, जिन्होंने घरेलू सर्किट में ढेर सारे रन बनाए हैं। पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी और नवदीप सैनी लाइन-अप में जाने-माने खिलाड़ी हैं। हनुमा विहारी को टीम में बाद में शामिल किया गया था। इस टीम में वह सबसे अनुभवी खिलाड़ी माने जा सकते हैं। तेज पिचों पर खेलने का अनुभव भी हनुमा विहारी के पास है। देखना होगा कि भारतीय युवा खिलाड़ी कैसा खेल दिखाते हैं।

संभावित एकादश

दक्षिण अफ्रीका ए

पीटर मलान (कप्तान), टोनी डी जोर्जी, सैरल एरवी, रेनार्ड वैन टोंडर/डोम हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, सिनेथेम्बा केशिले (विकेटकीपर), मार्को यानसेन, ग्लेनटन स्टुरमैन/मिगेल प्रिटोरियस, सेनुरन मुथुसामी, ब्युरेन हेंड्रिक्स, लूथो सिपमला।

भारत ए

प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, बाबा अपराजित, हनुमा विहारी, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, कृष्णप्पा गौतम/राहुल चाहर, नवदीप सैनी, उमरान मलिक/ईशान पोरेल, अर्जन नागवासवाला।

पिच और मौसम की जानकारी

ब्लोमफोंटेन में पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहती है। इस मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। हालांकि पिच में तेजी भी देखने को मिलेगी और गेंदबाजों को उछाल भी प्राप्त होगा। टिकने के बाद बल्लेबाज रन बना सकेंगे। नई गेंद के साथ संभलकर बल्लेबाजी करने की आवश्यकता होगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment