Create
Notifications

WI'A'vsIND'A' पहले अनाधिकारिक वन-डे में भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 65 रन से हराया

शुभमन गिल
शुभमन गिल
Neeraj P
ANALYST
Modified 12 Jul 2019
न्यूज़

वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय ए टीम ने सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 65 रनों से जीत लिया है। टॉस जीतकर भारत ए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और श्रेयस अय्यर (77) की बदौलत किसी तरह 190 के स्कोर तक पहुंचे। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडडीज ए की टीम मात्र 125 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। भारत के लिए खलील अहमद ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट हासिल किए।

भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और पहले 8 ओवर में टीम ने रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और कप्तान मनीष पाण्डेय के विकेट गंवा दिए थे। भारत ने मात्र 22 रनों पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे और संघर्ष कर रहे थे। चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी ने 95 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और भारत की मैच में वापसी कराई।

विहारी 63 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन अय्यर क्रीज पर जमे रहे और उन्होंने भारत का स्कोर बढ़ाना जारी रखा। अय्यर भी 77 के स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन ईशान किशन (16) औऱ अक्षर पटेल (17) के प्रयासों की बदौलत भारत ने किसी तरह 190 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया।

यह भी पढ़ें: Hindi Cricket News: चोट के कारण वेस्टइंडीज A के खिलाफ वनडे सीरीज़ से बाहर हुए पृथ्वी शॉ

जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए भले ही स्कोर बहुत बड़ा नहीं थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजी के सामने उन्हें घुटने टेकने को मजबूर होना पड़ा। खलील अहमद ने अपने पहले स्पैल में ही 3 विकेट झटके और वेस्टइंडीज का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 40 रन कर दिया।

खलील के आक्रमण से विंडीज टीम उभर पाती उससे पहले उन्हें अक्षर पटेल का सामना करना पड़ा जिन्होंने 2 विकेट चटकाए। वाशिंगटन सुंदर और राहुल चहर ने भी 2-2 विकेट हासिल किए और विंडीज टीम को 125 रनों पर समेट दिया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 12 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now