इंग्लैंड के खिलाफ शेष मुकाबलों के लिए भारतीय स्क्वाड हुआ घोषित, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा को मिली जगह 

India v Australia - T20I Series: Game 3
रिंकू सिंह केवल तीसरे अनाधिकृत टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे

भारत ए (India A Cricket Team) और इंग्‍लैंड लायंस (England Lions) के बीच तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और तीसरा मुकाबला खेला जाना बाकी है। इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारत ए स्‍क्‍वाड में रिंकू सिंह (Rinku Singh) और तिलक वर्मा (Tilak Varma) को जोड़ा है।

तिलक वर्मा और रिंकू सिंह अफगानिस्‍तान के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में भारतीय टीम का हिस्‍सा थे। रिंकू सिंह ने बेंगलुरु में खेले गए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 69* रन की उम्‍दा पारी खेलकर काफी प्रभावित किया था। तिलक वर्मा को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मौका मिला, लेकिन फिर विराट कोहली के लौटने पर उन्‍हें बाहर बैठना पड़ा।

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के बल्‍लेबाज रिंकू सिंह केवल तीसरे अनाधिकृत टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे जबकि तिलक वर्मा को दोनों मैचों के लिए स्‍क्‍वाड में जोड़ा गया है। रिंकू सिंह और तिलक वर्मा के अलावा वॉशिंगटन सुदर और अर्शदीप सिंह को भी अनाधिकृत टेस्‍ट के लिए भारत ए स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया है। ये दोनों खिलाड़ी भारतीय टी20 टीम का हिस्‍सा थे। इन दोनों मैचों में अभिमन्‍यु ईस्‍वरन भारत ए टीम की कमान संभालेंगे।

दूसरे अनाधिकृत टेस्‍ट के लिए भारत ए का स्‍क्‍वाड - अभिमन्‍यु ईस्‍वरन (कप्‍तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विधवत कावेरप्‍पा, उपेंद्र यादव, आकाश दीप और यश दयाल।

तीसरे अनाधिकृत टेस्‍ट के लिए भारत ए का स्‍क्‍वाड - अभिमन्‍यु ईस्‍वरन (कप्‍तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, कुमार कुशाग्र, वॉशिंगटन सुंदर, शम्‍स मुलानी, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विधवत कावेरप्‍पा, उपेंद्र यादव, आकाश दीप और यश दयाल।

पता हो कि इस समय भारत ए और इंग्‍लैंड लायंस के बीच पहला अनाधिकृत टेस्‍ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी 553/8 के स्‍कोर पर घोषित की, जिसके जवाब में भारत की पहली पारी 227 रन पर ऑलआउट हुई। मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 326 रन की विशाल बढ़त मिली।

इसके बाद इंग्‍लैंड लायंस ने अपनी दूसरी पारी 163/6 के स्‍कोर पर घोषित करके भारत ए के सामने जीत के लिए 490 रन का लक्ष्‍य रखा। तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक भारत ए ने 42 ओवर में 4 विकेट खोकर 159 रन बनाए। भारत ए को मैच जीतने के लिए 331 रन की दरकार है जबकि उसके 6 विकेट शेष हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar