Create

कुलदीप यादव और उमरान मलिक टीम में शामिल, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का ऐलान

India Test Headshots Session
कुलदीप यादव के पास यह शानदार अवसर आया है

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ आगामी चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए की टीम का ऐलान कर दिया गया है। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और तिलक वर्मा (Tilak Verma) को टीम में शामिल किया गया है। बेंगलुरु और हुबली में होने वाले तीन मुकाबलों के लिए 16 सदस्यों की एक मजबूत टीम का ऐलान किया गया है।

प्रियांक पांचाल को दक्षिण अफ्रीका में टीम का नेतृत्व करने के बाद श्रृंखला के लिए कप्तान बनाया गया है। तिलक वर्मा ने सिर्फ चार प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, वह पिछले अंडर -19 विश्व कप में भारत के लिए प्रभावशाली थे और इस साल मुंबई इंडियंस के लिए अपने पहले आईपीएल के दौरान वह काफी बेहतरीन रहे थे।

कुलदीय यादव सीनियर टीम में अन्दर-बाहर रहे हैं। ऐसे में उनके पास एक और मौका है जिससे वह अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर सकते हैं। चोट के बाद मजबूत वापसी के लिए कुलदीप यादव को इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए। प्रसिद्ध कृष्णा सफेद गेंद क्रिकेट में राष्ट्रीय टीम में खेलते रहे हैं लेकिन उनको भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया है।

गेंदबाजी विभाग में प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप यादव के अलावा उमरान मलिक और अर्जन नागवासवाला ने अपनी जगह बरकरार रखी है जबकि यश दयाल और मुकेश कुमार ने भी अपनी जगह बनाई है। नवदीप सैनी और इशान पोरेल टीम में नहीं हैं।

भारत ए की टीम

प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल, अर्जन नागवासवाला

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment