Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम का हुआ ऐलान

प्रियांक पांचाल को टीम का कप्तान बनाया गया है
प्रियांक पांचाल को टीम का कप्तान बनाया गया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत की सीनियर टीम नवम्बर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त रहेगी। वहीँ भारत की A टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलने के लिए जाएगी। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत A का दौरा चार दिवसीय मैचों के लिए होगा। कुल तीन मुकाबले भारतीय टीम वहां खेलेगी। बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने इस दौरे के लिए भारत A की टीम का चयन किया है। इस टीम में कुल 14 नामों को रखा गया है। आईपीएल में अपनी धाकड़ गेंदबाजी से सबका ध्यान आकर्षित करने वाले उमरान मलिक का नाम भी टीम में शामिल है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया है और उस टीम में जिनका नाम नहीं है, वे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत A की टीम में देखे जा सकते हैं। देवदत्त पडीक्कल सबसे बड़ा नाम इसमें है। टीम का कप्तान प्रियांक पांचाल को बनाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत A टीम

प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईस्वरन, देवदत्त पडीक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, इशान पोरेल, अर्जन नागवासवाला।

इस टीम में कुछ नाम ऐसे भी शामिल किये गए हैं जिन्होंने भारतीय टीम के लिए भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शिरकत की है। घरेलू क्रिकेट का बड़ा नाम प्रियांक पांचाल टीम का नेतृत्व करेंगे। दौरे की शुरुआत 23 नवम्बर को पहले चार दिवसीय मुकाबले के साथ होगी। इसके बाद दो और मुकाबले खेले जाएंगे।

सीमित ओवर क्रिकेट में कोई सीरीज नहीं खेली जाएगी। बीसीसीआई के कार्यक्रम के अनुसार तीन मैचों के लिए ही भारत A की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। देखना होगा कि भारतीय युवा खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका की तेज पिचों पर कैसा प्रदर्शन करते हैं।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now