इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने की भारतीय गेंदबाजों की हालत खराब, पहले दिन ही 400 के करीब स्कोर बनाया 

कीटन जेनिंग्स ने बेहतरीन शतक जड़ा
कीटन जेनिंग्स ने बेहतरीन शतक जड़ा

अहमदाबाद में आज से भारत ए और इंग्लैंड लायंस (India A vs England A) के बीच पहले अनाधिकारिक टेस्ट की शुरुआत हुई, जिसका पहला दिन इंग्लिश टीम के नाम रहा। स्टंप्स के समय तक इंग्लैंड लायंस ने 82 ओवर में 382/3 का स्कोर बना लिया था। इंग्लिश कप्तान कप्तान जोश बोहानन 93 और डैन मौसले 35 रन बनाकर नाबाद थे। आज इंग्लैंड के बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन रहा, वहीं भारतीय गेंदबाज सफलता के लिए तरसते नजर आये।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी कीटन जेनिंग्स और एलेक्स लीस ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली और तेजी से रन बटोरे। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किये और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुँचाया। लीस ने 91 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 73 रनों की पारी खेली और 34वें ओवर में 157 के स्कोर पर मानव सुथार का शिकार बने।

हालाँकि, इसके बाद भी भारत को राहत नहीं मिली और कीटन जेनिंग्स का साथ देने आये कप्तान जोश बोहानन भी जम गए। इस बीच ओपनिंग बल्लेबाज ने अपना शतक पूरा किया और बोहानन के साथ मिलकर स्कोर को 200 और फिर 250 के पार ले गए। जेनिंग्स ने 188 गेंदों में 20 चौके और दो छक्के की मदद से 154 रनों की पारी खेली और वह 58वें ओवर में 285 के स्कोर पर पवेलियन लौटे।

इंग्लैंड का स्कोर 300 के पार पहुंचा लेकिन 317 के स्कोर पर टीम ने अपना तीसरा विकेट खो दिया और जेम्स रेव 20 गेंदों में 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जोश बोहानन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और डैन मूसली के साथ मिलकर स्कोर को 350 के पार ले गए। बोहानन शतक के नजदीक थे लेकिन तभी स्टंप्स की घोषण कर दी गई। भारत की तरफ से मानव सुथार ने तीनों ही विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar