भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों का किया बुरा हाल, 400 से ज्यादा का स्कोर बनाकर हार की स्थिति से बचाया मैच 

केएस भरत के बल्ले से बेहतरीन पारी आई
केएस भरत के बल्ले से बेहतरीन पारी आई

अहमदाबाद में भारत ए और इंग्लैंड लायंस (India A vs England A) के बीच तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ रहा। आज भारतीय बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला और उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को दबाव बनाने का मौका नहीं दिया। अंतिम दिन 490 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 125 ओवर में 426/5 का स्कोर बनाया और मुकाबले को बचाने में कामयाबी हासिल की। इंग्लैंड के ओपनर कीटन जेनिंग्स (154 और 64) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

तीसरे दिन के स्कोर 159/4 से भारत की पारी को साई सुदर्शन ने मानव सुथार के साथ मिलकर आगे बढ़ाया और फिर स्कोर को 200 के पार ले गए। सुदर्शन काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और लग रहा था कि शतक जड़ देंगे लेकिन वह चूक गए और 208 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 97 रनों की पारी खेली। उनका विकेट 71वें ओवर में 219 के स्कोर पर गिरा।

यहाँ से मानव सुथार का साथ देने आये केएस भरत ने मोर्चा संभाला। इन दोनों ने मिलकर इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर सामना किया और रन भी बटोरे। इस दौरान सुथार ने अपना अर्धशतक पूरा किया। भरत भी अर्धशतक पूरा करने में कामयब रहे और बाद में शतक भी जमाया। भारतीय टीम ने देखते ही देखते 300 और फिर 400 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया। इनके बीच 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई और फिर मुकाबले को ड्रॉ कराने में कामयाब रहे।

भरत ने 165 गेंदों में नाबाद 116 रन बनाये, जिसमें 16 चौके शामिल रहे। वहीं, सुथार ने 254 गेंदों का सामना किया और 89 रनों की नाबाद पारी खेली। भारतीय पारी में इंग्लैंड के लिए मैथ्यू पॉट्स ने तीन और कैलम पार्किंसन ने दो विकेट लिए।

गौरतलब हो कि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 553/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में भारतीय पारी 227 पर ही सिमट गई थी। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 163/6 के स्कोर पर घोषित की थी और पहली पारी की 326 रनों की बढ़त को मिलाकर 490 का लक्ष्य रखा था।

अब 24 जनवरी से भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट खेला जायेगा। वहीं, इसके बाद 1 फरवरी से तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबले भी अहमदाबाद में खेले जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment