इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय ओपनर्स का जबरदस्त प्रदर्शन, तेज गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों की हालत की खराब 

देवदत्त पडीक्कल शतक के करीब हैं
देवदत्त पडीक्कल शतक के करीब हैं

अहमदाबाद में आज से भारत और इंग्लैंड की ए टीमों (India A vs England A) के बीच दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट की शुरुआत हुई, जिसका पहला दिन पूरी तरह से मेजबानों के नाम रहा। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 52.4 ओवर में 152 का स्कोर बनाया, जवाब में स्टंप्स तक भारत ने 32 ओवर में 150/0 का स्कोर बनाया लिया था। इंग्लिश टीम के स्कोर से भारतीय टीम अब सिर्फ 2 रन पीछे है और कल उसके पास बड़ी बढ़त लेने का मौका होगा।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो शुरूआती ओवरों में ही गलत साबित होता नजर आया। ओपनर एलेक्स लीस सिर्फ 9 रन बना पाए और आठवें ओवर में 25 के स्कोर पर आकाश दीप का शिकार बने। पिछले मैच की दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले कीटन जेनिंग्स का बल्ला भी नहीं चला और वह सिर्फ 11 रन बनाकर 25 के ही स्कोर पर चलते बने। कप्तान जोश बोहानन 2 और जेम्स रेव 7 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह इंग्लैंड ने अपने शुरूआती चार विकेट 50 रनों के अंदर ही गंवा दिए।

विकेटों का सिलसिला आगे भी जारी रहा जिससे स्कोर 67/6 हो गया। इस बीच डेब्यू मुकाबला खेल रहे ओली प्राइस ने एक छोर से अच्छी बल्लेबाजी और ब्रायडन कार्स के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार ले गए। हालाँकि, प्राइस अर्धशतक से चूक गए और 48 रन बनाकर 110 के स्कोर पर आउट हुए। वहीं, कार्स ने 31 रनों की पारी खेली। दूसरे डेब्यूटांट टॉम लावेस ने 15 रन बनाये और आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। भारत की तरफ से आकाश दीप ने सबसे ज्यादा चार, यश दयाल और वॉशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट लिए। अर्शदीप सिंह और सौरभ कुमार को भी एक-एक विकेट मिला।

जवाबी पारी खेलते हुए भारत को देवदत्त पडीक्कल और कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन की जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और शतकीय साझेदारी करते हुए अपनी टीम को 150 के स्कोर तक कोई भी नुकसान नहीं होने दिया। पडीक्कल 96 गेंदों में 92 रन बनाकर नाबाद थे और कल उनके पास शतक बनाने का मौका होगा। वहीं, ईस्वरन भी 53 रन बनाकर जमे हुए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar