इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने बनाई 300 से ज्यादा की बढ़त, सरफ़राज़ खान दोहरा शतक लगाने से चूके

सरफ़राज़ खान ने जबरदस्त पारी खेली
सरफ़राज़ खान ने जबरदस्त पारी खेली

अहमदाबाद में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में आज का खेल पूरी तरह से भारत ए के नाम रहा। दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी में 111.1 ओवर खेलकर 493 का स्कोर बनाया और इंग्लैंड लायंस की पहली पारी के स्कोर के आधार पर 341 रनों की विशाल बढ़त हासिल की। भारत की तरफ से सरफ़राज़ खान और देवदत्त पडीक्कल शतक बनाने में कामयाब रहे।

पहले दिन के स्कोर 150/0 से आगे खेलते हुए भारत को 162 के स्कोर पर पहला झटका लगा और कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन 58 रन बनाकर मैथ्यू पॉट्स का शिकार बने। तिलक वर्मा कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और उनके बल्ले से सिर्फ 6 रन आये। देवदत्त पडीक्कल ने अपना शतक पूरा किया लेकिन फिर ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 42वें ओवर में 182 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 126 गेंदों में 105 रन बनाये। रिंकू सिंह ने निराश किया और वह अपना खाता खोले बिना ही 184 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए।

यहाँ से भारतीय पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा सरफ़राज़ खान ने उठाया और वॉशिंगटन सुंदर ने उनका बखूबी साथ दिया। सरफ़राज़ ने धुआंधार पारी खेली और शतक जमाया। वहीं, सुंदर भी अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे। इन दोनों ने स्कोर को 350 के पार पहुँचाया। सुंदर 57 रन बनाकर 353 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये उपेंद्र यादव अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

सरफ़राज़ खान एक छोर से रन बना रहे थे और उन्हें सौरभ कुमार का साथ मिला। इन दोनों ने स्कोर को 450 के पार पहुँचाया और सरफ़राज़ ने 150 रनों का आंकड़ा भी हासिल किया लेकिन फिर 161 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 160 गेंदें खेली, जिसमें 18 चौके और पांच छक्के लगाए। सौरभ ने भी 77 रनों का योगदान दिया। अर्शदीप सिंह ने 9 रन बनाये और वह आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। इंग्लैंड की तरफ से मैथ्यू पॉट्स ने छह और ब्रायडन कार्स ने तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar