इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने भारत की पहली पारी को 200 के अंदर समेटा, रिंकू सिंह लगातार दूसरी बार 0 पर आउट 

मैथ्यू पॉट्स ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
मैथ्यू पॉट्स ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

अहमदाबाद में आज से भारत और इंग्लैंड की ए टीमों (India A vs England A)के बीच तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट की शुरुआत हुई और मेहमान गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। पहले खेलते हुए भारतीय टीम 50.2 ओवर ही खेल पाई और 192 का स्कोर बनाकर सिमट गई। जवाबी पारी खेलते हुए इंग्लैंड टीम ने 34 ओवर में 98/1 का स्कोर बना लिया था और अभी 94 रन पीछे थी।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और भारतीय कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन को पारी की पहली ही गेंद पर मैथ्यू पॉट्स ने चलता किया। दूसरे ओपनर साई सुदर्शन भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और वह 7 रन बनाकर सातवें ओवर में आउट हुए। देवदत्त पडीक्कल और तिलक वर्मा की जोड़ी ने पारी को संभालने का प्रयास किया और स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। इस साझेदारी को पॉट्स ने तोड़ा और तिलक 22 रन बनाकर 18वें ओवर में 59 के स्कोर पर पवेलियन लौटे।

77 के स्कोर पर भारत को चौथा झटका लगा और रिंकू सिंह लगातार दूसरे मैच में अपना खाता नहीं खोल पाए। कुमार कुशाग्र ने 4 रन बनाये और उनके विकेट के रूप में मैथ्यू पॉट्स ने पांचवीं सफलता हासिल की। हालाँकि, देवदत्त पडीक्कल ने एक छोर से मामला संभाला हुआ था और उनके साथ सारांश जैन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और स्कोर को 150 के पार ले गए। पडीक्कल ने 65 रनों की पारी खेली, वहीं सारांश ने 64 रनों का योगदान दिया।

निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाए और भारतीय पारी 200 के स्कोर तक भी नहीं पहुँच पाई। इंग्लैंड की तरफ से मैथ्यू पॉट्स ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए। ब्रायडन कार्स को भी चार विकेट मिले।

जवाबी पारी खेलते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और 27 के स्कोर पर टीम ने पहला विकेट गंवा दिया। ओपनर कीटन जेनिंग्स 17 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे ओपनर एलेक्स लीस ने नाबाद 48 और ओलिवर प्राइस ने नाबाद 20 रन बनाकर स्टंप्स तक अपनी टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया। भारत की तरफ से एकमात्र सफलता आकाश दीप को मिली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar