भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 200 के अंदर किया ढेर, जवाब में हासिल की 100 से ज्यादा की बढ़त 

(Photo Courtesy: Jagran)
(Photo Courtesy: Jagran)

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड की ए टीमों (India A vs England A) के बीच तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह मेजबानों के नाम रहा। आज इंग्लैंड लायंस की पहली पारी अच्छी शुरुआत के बाद ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 64.3 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 199 रन ही बना पाई। इस तरह उसे भारत की पहली पारी से सिर्फ 7 रन की बढ़त मिली। जवाब में स्टंप्स के समय तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 48.2 ओवर में 148/3 का स्कोर बना लिया था और उसकी बढ़त 141 रनों की हो गई थी।

पहले दिन के स्कोर 98/1 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड को जल्द ही दूसरा झटका लगा और ओलिवर प्राइस 31 रन बनाकर 113 के स्कोर पर आउट हो गए। एलेक्स लीस ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 64 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहाँ से विकेटों का सिलसिला शुरू हुआ और इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई। कप्तान जोश बोहानन 10 और जेम्स रेव 6 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए।

पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले ओली रॉबिंसन अपना खाता भी नहीं खोल पाए और टीम ने 151 के स्कोर पर अपना छठा विकेट गंवा दिया। डैन मौसले भी 13 रन बनाकर चलते बने। जेम्स कोल्स ने 13, ब्रायडन कार्स ने 15 और मैथ्यू पॉट्स ने 11 रनों का योगदान दिया। मैथ्यू फिशर 4 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह इंग्लैंड 200 का स्कोर भी नहीं हासिल कर पाई। आखिरी नौ विकेट सिर्फ 86 रनों पर गिर गए। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा आकाश दीप ने चार और यश दयाल ने तीन विकेट लिए।

दूसरी पारी खेलते हुए भारत को पहला झटका 13वें ओवर में 32 के स्कोर पर लगा और कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन 22 रन बनाकर आउट हुए। देवदत्त पडीक्कल ने 21 रन बनाये और वह 60 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। यहाँ से साई सुदर्शन और तिलक वर्मा ने अच्छी साझेदारी की और स्कोर को 148 तक पहुँचाया। तिलक 46 रन बनाकर खेल समाप्ति के पहले आउट हुए, वहीं सुदर्शन 54 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स कोल्स ने तीनों विकेट हासिल किये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar