भारतीय बल्लेबाज ने खेली शानदार शतकीय पारी, बड़े लक्ष्य के सामने इंग्लैंड की टीम को लगे दो बड़े झटके

साई सुदर्शन ने शानदार शतकीय पारी खेली (Photo - Sportstar)
साई सुदर्शन ने शानदार शतकीय पारी खेली (Photo - Sportstar)

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड की ए टीमों (India A vs England Lions) के बीच खेले जा रहे तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने मैच में अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। पहली पारी में 7 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में भारत 'ए' ने साई सुदर्शन के शतक की मदद से 409 रनों का मजबूत स्कोर बनाया और इंग्लैंड लायंस के सामने जीत के लिए 403 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक इंग्लैंड की टीम ने 83/2 का स्कोर बना लिया था और जीत से अभी 320 रन दूर हैं।

तीसरे दिन के स्कोर 148/3 से आगे खेलते हुए भारतीय टीम ने लंच से पहले 200 का आंकड़ा पार किया, लेकिन 203 के स्कोर पर रिंकू सिंह 25 गेंदों में 38 रनों की तेज़ पारी खेलकर आउट हुए। यहाँ से साई सुदर्शन ने कुमार कुशाग्र (40) के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी निभाई और इस दौरान अपना शतक भी पूरा किया।

284 के स्कोर पर कुशाग्र के आउट होने के बाद 320 के स्कोर पर सुदर्शन भी 117 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यहाँ से सारांश जैन ने 63 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को 400 के पार पहुँचाने में अहम योगदान दिया। आकाश दीप ने भी 31 रनों का अहम योगदान दिया। इंग्लैंड लायंस की तरफ से डैन मूसली और जेम्स कोल्स ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही और एलेक्स लीस ने कीटन जेनिंग्स (27) के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े, लेकिन सारांश जैन ने पहले जेनिंग्स और उसके बाद स्टंप्स से पहले 82 के स्कोर पर ओलिवर प्राइस (11) को आउट करके मेहमानों को दोहरा झटका दिया। स्टंप्स के समय एलेक्स लीस 41 और मैथ्यू फिशर 1 रन बनाकर नाबाद थे।

Quick Links

Edited by Prashant