ओली रॉबिंसन की शानदार पारी के बावजूद इंग्लैंड 300 के अंदर हुई ढेर, भारत ने तीसरे मुकाबले में दर्ज की जबरदस्त जीत 

ओली रॉबिंसन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में अकेले ही संघर्ष किया
ओली रॉबिंसन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में अकेले ही संघर्ष किया

अहमदाबाद में खेले गए तीसरे मुकाबले में भारत ए ने इंग्लैंड लायंस (India A vs England Lions) को 134 रनों से मात दी और तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा जमाया। 403 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 268 पर सिमट गई। भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा और इंग्लिश बल्लेबाजों को जमने का मौका नहीं दिया। भारत की दूसरी पारी में शतक बनाने वाले साई सुदर्शन (117) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

तीसरे दिन के स्कोर 83/2 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने 100 का आंकड़ा पूरा किया लेकिन मैथ्यू फिशर का विकेट गंवा दिया, जो 13 रन बनाकर 32वें ओवर में आकाश दीप का शिकार बने। एलेक्स लीस ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा बड़े स्कोर तक नहीं ले जा पाए और 55 रन बनाकर 120 के स्कोर पर आउट हुए।

38वें ओवर में 121 के स्कोर पर इंग्लैंड ने अपना पांचवां विकेट गंवाया और जेम्स रेव 1 रन बनाकर यश दयाल की गेंद पर पवेलियन लौटे। डैन मौसले भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर चलते बने। कप्तान जोश बोहानन ने 18 रनों की पारी खेली और 140 के स्कोर पर सातवें विकेट के रूप में आउट हुए। यहाँ से ओली रॉबिंसन ने जेम्स कोल्स के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और स्कोर को 244 तक ले गए। कोल्स ने 58 गेंदों में 31 रन बनाये।

इंग्लैंड का स्कोर 250 के पार पहुंचा लेकिन 268 के स्कोर पर ब्रायडन कार्स आउट हो गए। उनके बल्ले से 16 रनों की पारी आई। 73वें ओवर में इंग्लैंड ने अपना आखिरी विकेट गंवाया और रॉबिंसन 105 गेंदों में 80 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल रहे। भारत की तरफ से शम्स मुलानी ने पांच और सारांश जैन ने तीन विकेट लिए।

गौरतलब हो कि इस मुकाबले में भारत ने अपनी पहली पारी में 192 का स्कोर बनाया था, जवाब में इंग्लैंड ने 199 का स्कोर बनाया था और 7 रनों की मामूली बढ़त हासिल की थी। अपनी दूसरी पारी में भारत ने 409 का स्कोर बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar