भारतीय बल्लेबाजों ने की इंग्लैंड के गेंदबाजों की हालत खराब, रजत पाटीदार ने जड़ा शतक, ध्रुव जुरेल ने भी खेली तूफानी पारी 

रजत पाटीदार ने बेहतरीन पारी खेली
रजत पाटीदार ने बेहतरीन पारी खेली

अहमदाबाद में भारत ए और इंग्लैंड लायंस (India A vs England Lions) के बीच खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा। पहले खेलते हुए इंग्लैंड लायंस ने पहली पारी में अपने सभी विकेट खोकर 233 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ए ने अपनी पारी 462/8 के स्कोर पर घोषित की। मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों का प्रदर्शन जबरदस्त रहा।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ओपनर्स ने 66 रनों की शुरुआत दिलाई। टीम को पहला झटका कीटन जेनिंग्स के रूप में लगा, जो 25 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। दूसरे ओपनर एलेक्स लीस ने 35 रनों की पारी खेली और वह भी 66 के ही स्कोर पर आउट हुए। कप्तान जोश बोहानन कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर चलते बने। ओलिवर प्राइस (7) और जेम्स रेव (1) भी सस्ते में निपट गए, जिससे स्कोर 90/5 हो गया।

लड़खड़ाती पारी को ओली रॉबिंसन और डैन मौसले ने 63 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 150 के पार पहुँचाया। रॉबिंसन ने 52 गेंदों में 45 रनों का योगदान दिया, वहीं जेम्स कोल्स ने 20 रनों की पारी खेली। मौसले ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर स्कोर को 200 के पार पहुँचाया और आखिरी विकेट के रूप में आउट होने से पहले 60 रनों की पारी खेली। इस तरह इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 51.1 ओवर खेले। भारत ए की तरफ से मानव सुथार ने सबसे ज्यादा तीन और आकाश दीप ने दो विकेट झटके।

जवाबी पारी खेलते हुए भारत की भी शुरुआत अच्छी रही। कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन ने 32 रनों की पारी खेली और रजत पाटीदार के साथ मिलकर 73 रन जोड़े। प्रदोष रंजन पॉल ने 21 रनों का योगदान दिया। पाटीदार ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 141 गेंदों में 111 रनों की शतकीय पारी खेलते हुए स्कोर को 200 के पार पहुँचाया।

यहाँ से सरफ़राज़ खान और केएस भरत के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिससे स्कोर 300 के पार पहुंचा। भरत ने 69 गेंदों में 64 रन बनाये। वहीं, सरफ़राज़ शतक से चूक गए और 96 रनों की पारी खेली। ध्रुव जुरेल ने सिर्फ 38 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाये और 398 के स्कोर पर आउट हुए। मानव सुथार 26 और आकाश दीप 9 रन बनाकर आउट हुए। पुलकित नारंग 25 और तुषार देशपांडे 18 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह भारत ने अपनी पारी 91 ओवर खेलकर घोषित की। इंग्लैंड की तरफ से जैक कार्सन और कैलाम पार्किंसन ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment