भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज का शानदार स्पेल, न्यूजीलैंड की टीम को दिए बड़े झटके 

India A vs New Zealand A (Photo - Blackcaps Twitter)
India A vs New Zealand A (Photo - Blackcaps Twitter)

बैंगलोर में आज से भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच (IND-A vs NZ-A) चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट की शुरुआत हुई। पहले दिन बारिश और खराब रोशनी की वजह से सिर्फ 61 ओवरों का खेल हो सका, जिसमें न्यूजीलैंड ने 156/5 का स्कोर बनाया। भारतीय टीम की तरफ से तेज़ गेंदबाज मुकेश कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर तीन विकेट लिए।

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड ए की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले सत्र में उन्होंने 51 के स्कोर तक तीन विकेट गंवा दिए थे। चैड बोस 5, रचिन रविंद्र 12 और मार्क चैपमैन 15 रन बनाकर आउट हुए। लंच के समय स्कोर 24 ओवर में 69/3 था। दूसरे सत्र में जो कार्टर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संभाला और कप्तान रॉबर्ट ओ'डोनेल (24) के साथ मिलकर टीम को 100 के स्कोर तक पहुंचाया।

100 के स्कोर पर न्यूजीलैंड की टीम को चौथा झटका लगा और रॉबर्ट ओ'डोनेल आउट हुए। चाय के समय स्कोर 53 ओवर में 141/4 था। चाय के बाद सिर्फ आठ ओवरों का खेल हो सका और मेहमान टीम ने 149 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट गंवाया। विकेटकीपर कैम फ्लेचर 13 रन बनाकर आउट हुए।

मैच रुकने के समय जो कार्टर 73 और शॉन सोलिया 1 रन बनाकर नाबाद थे। भारतीय टीम की तरफ से मुकेश के अलावा यश दयाल और अर्जन नागवासवाला ने एक-एक विकेट लिया।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ए की टीम तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आई है। दूसरा टेस्ट 8 सितम्बर से हुबली और तीसरा टेस्ट 15 सितम्बर से फिर से बैंगलोर में खेला जाएगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन 22 से 27 सितम्बर तक चेन्नई में किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant